Abu Azmi

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: देश की जनता जान चुकी है कि बीजेपी (BJP) जनता को बेवकूफ बना रही है। नकली और झूठी फिल्में बनाकर दो समुदाय में द्वेष फैलाया जा रहा है। केन्द्र की सरकार कागज की नांव हैं, वह जल्द ही डूबनेवाली है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के हाल ही में आए परिणाम (Karnataka Election Results) के बाद भाजपा की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है। यह बात समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अबू आजमी (Abu Azmi) ने यहां कही।

शहर के दौरे पर आए विधायक अबू आजमी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए देश भर में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ जहर घोलकर हिंदु राष्ट्र बनाने को लेकर दिए जा रहे बयानों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने देश को तबाही के कगार पर लाकर खडा किया है। कश्मीर फाइल, केरला फाइल जैसी झूठी फिल्में बनाकर दो समुदाय को बांटा जा रहा है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने केरल फाइल फिल्म को झूठा करार देते हुए कहा कि इस फिल्म की असलियत जानने पर पता चला कि केरल में सिर्फ तीन लड़कियों ने इस्लाम धर्म स्वीकारा है। जिसमें दो लड़कियां ईसाई है और एक लड़की हिंदु है। आजमी ने कहा कि हिंदु लड़कियां मुस्लिम बनती हैं, मुस्लिम लडकियां हिंदु बनती हैं, यह सिलसिला सालों से जारी हैं, लेकिन झूठी फिल्म बनाकर सिर्फ साम्प्रदायिकता जहर घोलने का काम किया जा रहा है, बल्कि जहर घोलनेवाले फिल्म का प्रधानमंत्री समर्थन करते है। ऐसे में जनता मोदी सरकार की गंदी नीतियों से वाकिफ हो चुकी है। उसका परिणाम हाल ही में कर्नाटक चुनाव में आए परिणाम से साफ हो चुका है। एक सवाल के जवाब में अबू आजमी ने देश में साम्प्रदायिक बढ़ते जहर को कम करने के लिए हम सबको मिलकर लड़ाई लड़ने पर जोर दिया। 

संविधान की खुले आम उड़ाई जा रही धज्जियां 

उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर अतिक अहमद की हत्या पर भी अबू आजमी ने कई सवाल किए और आरोप लगाया कि उन्हें एक प्लान के तहत मारा गया। न्यायालय ने जो सजा अतिक अहमद को दी थी, उसका किसी ने भी विरोध नहीं किया था, लेकिन रात 10 बजे अतिक अहमद को जेल से बाहर लाकर मीडिया से बातचीत कराने के बहाने उन्हें मारा गया। हत्यारे 44 सेकंड तक गोलियां चलाते रहे और पुलिस तमाशा देखती रही। इन घटनाओं से यह साफ हो रहा है कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने शहर के किराडपुरा में हुए दंगे में अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों की गिरफ्तारी पर भी नाराजगी जताते हुए बताया कि मैंने आज शहर के सीपी से मुलाकात कर इस दंगे में शामिल अन्य समुदाय के युवकों को भी गिरफ्तार करने की मांग की है।