Atul Save

    Loading

    औरंगाबाद: बीजेपी के विरोधी हार के डर से अंधेरी विधानसभा उपचुनाव (Andheri Assembly By-Elections)  में बीजेपी (BJP) द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का प्रचार किया जा रहा  है। यह पूरी तरह गलत है। सभी दलों के अपील पर बीजेपी उम्मीदवार मुरजी पटेल (BJP candidate Murji Patel) चुनाव से बाहर हुए हैं। जिसके चलते उद्धव ठाकरे की उम्मीदवार ऋतुजा लटके (Rutuja Latke) की जीत तय है। यह प्रतिक्रिया राज्य के सहकारिता मंत्री अतुल सावे ने यहां दी।

    जिलाधिकारी कार्यालय में पालकमंत्री संदिपान भुमरे के अध्यक्षता में जिला नियोजन समिति की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अतुल सावे ने बताया कि बीजेपी के पास  विधायकों की संख्या की कमी नहीं है। ऐसे में अंधेरी में हमारा उम्मीदवार हो या ना हो, उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। एक सीट जाने से राज्य सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा, बल्कि जल्द ही और लोग बीजेपी से जुड़ सकते हैं। यह संकेत भी सहकारिता मंत्री ने दिए। 

    पहले भी हुए हैं कई चुनाव निर्विरोध 

    सावे ने बताया कि इससे पूर्व महाराष्ट्र में किसी विधायक  की मौत होने के बाद कई चुनाव निर्विरोध हुए हैं। आज उसी तरह की स्थिति निर्माण हुई। अंधेरी विधानसभा के तत्कालीन विधायक लटके की मौत के बाद शिवसेना उद्धव बाल ठाकरे द्वारा उनकी पत्नी को उम्मीदवारी दिए जाने के चलते बीजेपी ने सभी की अपील पर अपना उम्मीदवार न उतराने का फैसला किया है। यह विषय भावनात्मक होने के चलते बीजेपी ने अपना उम्मीदवार न उतराने का फैसला किया है। 

    2024 के चुनाव में जो होगा वह देखा जाएगा: संदिपान भुमरे 

    उधर, औरंगाबाद जिले के पालकमंत्री संदिपान भुमरे ने कहा कि सभी दलों की अपील पर बीजेपी ने अंधेरी उप चुनाव से हटने का फैसला किया है। लटके की पत्नी को डेढ़ साल का समय मिलेगा। 2024 के चुनाव में जो होगा वह देखा जाएगा।