सिलेंडर के बढ़े दाम के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा आंदोलन, महिलाओं ने चूल्हे पर खाना बनाकर किया केंद्र सरकार का विरोध

Loading

औरंगाबाद : केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा बुधवार को गैस (Gas) के दामों में की वृद्धि (Growth) के खिलाफ शहर कांग्रेस कमेटी (Congress Committee) की ओर से शहर के क्रांति चौक में चूल्हे पर खाना बनाकर सरकार के इस निर्णय का कड़ा निषेध किया गया। आंदोलन का नेतृत्व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शेख यूसुफ लिडर ने किया। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर गैस के बढ़ाए दाम पर कड़ी नाराजगी जतायी। अच्छे दिन कहां गए, क्या हुआ तेरा वादे  के जोरदार नारे लगाए। 

आंदोलन के दरमियान खाली गैस सिलेंडरों को बजाया गया। चूल्हे पर खाना बनाकर मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया गया। शहर अध्यक्ष शेख यूसफ लिडर और आंदोलन शामिल हुई महिलाओं ने सिर पर खाली गैस सिलेंडर लेकर परिसर में रैली निकाली। 

सरकार को सबक सिखाएं जनता 

कांग्रेस शहर अध्यक्ष शेख यूसफ लिडर ने कहा कि बीते कुछ सालों से देश की जनता महंगाई से त्रस्त है। इंधन और गैस के दाम आसमान छुए हुए हैं, महंगाई से देशवासी त्रस्त है। इसी दरमियान मोदी सरकार ने घर में इस्तेमाल होने वाले गैस के दाम में 50 रुपए और व्यवसायिक गैस के कनेक्शन में 350 रुपए की वृद्धि की। सरकार के इस निर्णय से फिर एक बार आम आदमी का आर्थिक गणित बिगड़ना तय है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि आने वाले लोकसभा चुनाव में देश के नागरिक बीजेपी को सबक सिखाएं, तब जाकर ही आम नागरिकों को महंगाई से राहत मिल पाएगी। अंत में शेख यूसूफ लिडर ने बताया कि चार दिन पूर्व ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी औरंगाबाद आयी थी, तब उन्होंने सेल्फी विथ लाभार्थी अभियान का शुभारंभ किया। तब उन्होंने यहां की कई महिलाओं के साथ सेल्फी निकाली। परंतु, उन्होंने महिलाओं के सामने आने वाली परेशानियों पर चुप्पी साध ली। 

इन्होंने लिया आंदोलन में हिस्सा

आंदोलन में शहर अध्यक्ष शेख यूसुफ लिडर के अलावा पूर्व विधायक नामदेव पवार, इब्राहिम पठाण, एड. सैयद अकरम, योगेश मसलगे पाटिल, डॉ. पवन डोंगरे, सागर नागरे, अनिस पटेल, सरोज मसलगे पाटिल, भाउसाहाब जगताप, एकबाल सिंह गिल, अतिश पितले, लियाकत पठाण, हेमा पाटिल, एमए अजहर, आजमत खान, कैसर बाबा, प्रकाश वाघमारे, मुददस्सीर अन्सारी, इरफान खान, गुलाब खान, मिनाक्षी देशपांडे, शिला मगरे, वैशाली तायडे, अनिता भंडारी, इरफान खान आदि उपस्थित थे।