FILE PHOTO
Reprsentative Image

    Loading

    औरंगाबाद : शहर में नशे की दवाओं (Drugs) की बिक्री के अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर डॉ. निखिल गुप्ता (Police Commissioner Dr. Nikhil Gupta) द्वारा करीब 9 महीने पूर्व गठित किए एनडीपीएस दल (NDPS Team) ने शहर के 17 पुलिस थानों के अंतर्गत 40 मामले दर्ज कर 70 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इन आरोपियों से नशे की नामचीन  गोली बटन, सिरप, गांजा, चरस ऐसा करीब 51 लाख 67 हजार 60 रुपए का माल जब्त किया। 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि शहर में अवैध नशे की दवाओं की बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर डॉ. निखिल गुप्ता ने 19 मई 2022 को एनडीपीएस दल का गठन किया था। इस दल को शहर में अवैध रुप से नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश के तहत एनडीपीएस दल की टीम ने क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव और अन्य अधिकारियों के मार्गदर्शन में बीते 9 महीने में शहर के 17 पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में नशे की दवाओं की अवैध बिक्री करने को लेकर 40 मामले दर्ज कर 70 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

    पीआई आघाव ने बताया कि पुलिस द्वारा निरंतर अवैध नशे की दवाओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से शहर में बड़े पैमाने पर इस अवैध धंधें पर रोक लगी  है। उधर शहर में गत कुछ सालों से नशे की गोली का बटन का चलन नशाखोरों में काफी चला था। विशेषकर, शहर के कई मेडिकलों पर भी नशे की दवाओं की अवैध बिक्री जारी थी। सीपी डॉ. निखिल गुप्ता की संकल्पना से गठित एनडीपीएस दल ने शहर के 17 पुलिस थानों में निरंतर कार्रवाई जारी रखने से अवैध नशे की दवाओं का कारोबार करने वालों की निंद हराम है। बल्कि, पुलिस की सख्त कार्रवाई के चलते ही शहर में अवैध नशे की दवाओं के कारोबार पर बड़े पैमाने पर ब्रेक लगने के साथ ही युवा वर्ग भी नशे के आदी से बच रहा है।