The result of Mahavitaran electric assistant posts declared

    औरंगाबाद. लंबे समय से प्रलंबित महावितरण (Mahavitaran) के विद्युत सहायक पदों का परिणाम घोषित करने का आदेश राज्य के उर्जा मंत्री (State Energy Minister) डॉ. नितिन राउत (Dr. Nitin Raut) ने दिया था।  उर्जा मंत्री के आदेश पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर महावितरण ने परिणाम घोषित किया।  न्यायालय में प्रलंबित आर्थिक  दुर्बल घटक को छोड़कर अन्य सभी प्रवर्ग के 4  हजार 534 उम्मीदवारों की सूची घोषित की है। चयनित हुए उम्मीदवारों का उर्जा मंत्री  डॉ. राउत ने ट्विट द्वारा अभिनंदन किया है।

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के उपलक्ष्य में महाविकास आघाडी सरकार द्वारा बेरोजेगार युवकों को विद्युत सहायक पद की नौकरी की भेंट दी गई है। महावितरण के औरंगाबाद परिमंडल के जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्वर आर्दड ने बताया कि विविध न्यायालयीन प्रक्रिया में यह परिणाम लंबे समय  से घोषित नहीं हो पा रहा था। इस विषय पर विविध बैठकें और कानूनी तज्ञों से चर्चा कर इसका हल निकालने की सूचना उर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत ने दी थी। इसलिए लंबे समय से प्रतिक्षा करनेवाले विद्युत सहायक पदों के उम्मीदवारों का नौकरी का मार्ग खुला हुआ है। इस पर उर्जा मंत्री डॉ. राउत  ने खुशी जाहिर की। 

    जुलाई 2019 में प्रकाशित हुआ था भरती का विज्ञापन 

    पीआरओ  आर्दड ने बताया कि महावितरण कंपनी के विद्युत सहायक पदों के कुल 5 हजार पदों के लिए 9 जुलाई 2019 को विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। जिसमें अलग-अलग प्रवर्ग के साथ ही आर्थिक दुर्बल घटकों को आरक्षण दिया गया था। वर्तमान में आर्थिक दुर्बल घटकों का आरक्षण न्यायालय में प्रलंबित होने के कारण इस प्रवर्ग के लिए आरक्षित 446 स्थानों को छोड़कर बचे 4 हजार 534 स्थानों का परिणाम  महावितरण ने शुक्रवार शाम घोषित किया है। उसके अनुसार खुले प्रवर्ग से 1984 पदों, अनुसूचित जाति के लिए 375, अनुसूचित जनजाति  के लिए 236, विमुक्त जाति के लिए 109, खानाबदोश  जनजाति -(ब)  के लिए 80, खानाबदोश  जनजाति  के लिए ( क ) के लिए 118, विशेष पिछड़ा प्रवर्ग के लिए 81, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1507 पदों का परिणाम घोषित किया गया। आर्दड ने बताया कि 5 जुलाई 2021 को सरकार के निर्णय के अनुसार और सुप्रीम कोर्ट ने 5 मई 2021 को दिए निर्णय के अनुसार विविध चरणों पर प्रलंबित भरती प्रक्रिया करने के लिए दिए मार्गदर्शक सूचना के अनुसार यह परिणाम घोषित किया गया है।