Hijab
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर (Maharashtra’s Aurangabad city) में हिंदू समुदाय (Hindu community) के एक व्यक्ति के साथ घूमने के संदेह में हिजाब पहनी महिला (hijab-wearing woman) के कथित उत्पीड़न को लेकर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना के सिलसिले में शहर के बेगमपुरा थाने में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। मकई गेट इलाके में सोमवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ‘वायरल’ हुआ था। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ युवक हिजाब पहनी एक महिला के साथ बदसलूकी कर रहे हैं और उसका मोबाइल फोन छीन रहे हैं। वीडियो में महिला को युवकों से उसका फोन लौटाने का अनुरोध करते देखा जा सकता है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने वीडियो के जरिए महिला की पहचान की और उससे शिकायत दायर करने को कहा, लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया। 

पुलिस उपायुक्त दीपक गिरहे ने कहा, “यह घटना सोमवार को हुई। युवकों को संदेह था कि एक मुस्लिम महिला एक हिंदू पुरुष के साथ घूम रही है। उन्होंने महिला का पीछा किया और उसे परेशान किया। महिला द्वारा शिकायत दायर करने से इनकार करने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।” वहीं, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला यहां बीबी का मकबरा घूमने आई थी। (एजेंसी)