Photo : ANI
Photo : ANI

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) छापेमारी कर रही है। जी हां  मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी गतिविधियों के संदेह में एनआईए (NIA) मुंबई और पुणे में पांच जगहों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एनआईए ने 28 जून को नागपाड़ा निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था जो ISIS के संपर्क में था। ऐसे में अब इस मामले में संदेह और पुख्ता होने के कारण एनआईए की ओर से संबंधित स्थानों पर छापेमारी की गयी है। आइए यहां जानते है पूरी खबर… 

महाराष्ट्र में NIA की छापेमारी

जैसा की हमने आपको बताया ISIS के संपर्क में होने के संदेह में मुंबई के नागपाड़ा निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस अपराध के बाद, एनआईए को संदेह था कि कुछ अन्य लोग आईएसआईएस के संपर्क में थे और उसी के अनुसार एनआईए द्वारा छापेमारी की जा रही है। सामने आई बड़ी खबर के मुताबिक, एनआईए ने पांच स्थानों पर छापेमारी की है, मुंबई और भिवंडी में दो-दो और पुणे में की एक जगह पर ये रेड मारी है। 

मुंबई और पुणे में 5 जगहों पर छापेमारी

ऐसे में अब साबुत पुखा होने के बाद एनआईए द्वारा मुंबई और पुणे में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जी हां मुंबई में के नागपाड़ा पुलिस स्टेशन के पास छापेमारी की गई है। एनआईए सूत्रों ने दावा किया है कि संबंधित व्यक्ति कई दिनों से आतंकी संगठन के संपर्क में था, जिसे लेकर अब जांच जारी है। 

पुणे में NIA और IB की रेड 

मुंबई के अलावा पुणे में एनआईए और आईबी की छापेमारी चल रही है। जी हां सामने आई जानकारी के मुताबिक, एनआईए और आईबी की टीम ने कोंढवा में छापेमारी की है और इस मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया गया है। आपको बता दन कि आज तड़के कोंढवा थाना क्षेत्र के वजीर कैस्केड सोसायटी में एनआईए और आईबी की टीम ने छापेमारी की है।ऐसे में अब 39 साल के जुबैर शेख को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और आईबी ने संयुक्त रूप से छापा मारकर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। फ़िलहाल इस बड़ी घटना से महाराष्ट्र मेंब सनसनी मच गई है।