Harsh Dange Murder
File Photo

    Loading

    • हत्या में बहु का भी सहयोग 
    • नाक व मुह दबाकर की हत्या

    सिंदेवाही: पुश्तैनी खेती के विवाद को लेकर बेटी व बहु ने संगणमत कर मां तानाबाई महादेव सावसाकडे 65 की हत्या कर उसके शव को शमशान भुमि में दफनाने घटना सिंदेवाही तहसील के मौजा नलेश्वर में सोमवार 3 अक्टुबर को घटी. इस संदर्भ में मृतक महीला की बडी बेटी रंजना रामेश्वर सोनवने की शिकायत पर पुलिस ने मामले की छानबीन की. जांच में छोटी बेटी वंदना घाटे व बहु चंद्रकला प्रभाकर सावसाकडे को आरोपी पाए जाने पर पुलिस ने वंदना घाटे व चंद्रकला सावसाकडे को गिरफ्तार किया है. पुलिस को बेटे प्रभाकर सावसाकडे पर शक है. परंतु वह फरार है. 

    सुत्रों के मुताबिक, मृतक तानाबाई महादेव सावसाकडे 65 के नाम पुश्तैनी 6 एकड जमीन थी. उस खेती पर 2 वर्ष पहले मृतक तानाबाई, फरयादी बल्लारपुर निवासी बडी बेटी रंजना रामेश्वर सोनवने 40, नातु, व बहु का नाम सातबारा पर चढा था. इनमें से कुछ नाम कम करने हेतु मृतक तानाबाई ने चंद्रपुर के कोर्ट में शिकायत दाखिल की थी. खेती में हिस्से दिए जाने की बात को लेकर घर के सदस्यों में विवाद होते रहते थे. इसी बात को लेकर मृतक की छोटी बेटी खांबाडा निवासी वंदना

    घाटे व बहु चंद्रकला प्रभाकर सावसाकडे ने संगणमत कर 3 अक्टुबर को तानाबाई की हत्या कर दी उसे पश्चात सबुत को नष्ट करने हेतु गांव के शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया. परंतु बडी बेटी रंजना सोनवने ने इस बारे में घर के सदस्यों ने ही मां तानाबाई की हत्या करने की शिकायत सिंदेवाही पुलिस स्टेशन में दर्ज की. 

    शिकायत के पश्चात पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. सिंदेवाही पुलिस स्टेशन के थानेदार योगेश घारे ने पीएसआय महल्ले, ढोके, सोनुले, ढोकले, रहाटे, श्रीरामे, मदारे, मातेरे को घटनास्थल भेजा. नलेश्वर से मृत की बेटी वंदना व बहु चंद्रकला को हिरासत में लिया गया. उनसे सक्ति से पुछताछ करने पर दोनो ने पहले जवाब देने में टालमटोल किया. अंत में दोनों ने खेती के विवाद को लेकर 3 अक्टुबर को तानाबाई का नाक व मुह दबाकर उसकी हत्या करने की बात को कबुला. सबुत को नष्ट करने के उद्देश से गांव में शमशान घाट की जमीन में दफनाने की जानकारी दी.  

    उक्त मामलों में धारा 302, 201, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर दोनों महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस संदर्भ में पुलिस का शक प्रभाकर सावसाकडे पर भी है. फिलहाल वह गांव से फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रहे है. आगे की जांच जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे, उपविभागीय अधिकारी मिलिंद शिंदे के मार्गदर्शन में थानेदार योगेश घारे कर रहे है.