1 नवंबर से बाबुपेठ से आवागमन शुरु करने के प्रयास करें, पूर्व वित्तमंत्री विधायक मुनगंटीवार की मांग

    Loading

    • उडान पुल के लिए 20 करोड़ निधि के प्रयास जारी

    चंद्रपुर. शहर के अति व्यस्त मार्ग में से एक बाबुपेठ उडान पुल के लिए 20 करोड़ रुपए की निधि तुरंत मिलने के लिए सुधारित प्रशासकीय मंजूरी और प्रस्ताव तैयार करने की अपील पूर्व वित्तमंत्री विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने आज की है. उसी प्रकार 1 नवंबर से उडान पुल से आवागमन शुरु करेन की दृष्टि से काम को गति देने की अपील विधान भवन में आज उन्होंने समीक्षा बैठक में की है. राज्य सरकार के नगर विकास विभाग की उपसचिव हम्पैया, चंद्रपुर मनपा आयुक्त राजेश मोहिते, निर्माणकार्य विीााग के कार्यकारी अभियंता भास्करवार उपस्थित थे.

    18 फरवरी 2015 को बाबुपेठ उडान पुल के लिए 61.56 करोड़ रुपए की निधि को प्रशासकीय मंजूरी दी गई थी. रेलवे उडान पुल के नियोजित प्रकल्प निधि में 20 करोड की वृध्दि हुई है. इसके लिए राज्य सरकार द्वारा 15.12 करोड रुपए की अतिरिक्त निधि दी जानी चाहिए. इस निधि के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार करने का आश्वासन नगर विकास विभाग की उप सचिव हम्पैया ने बैठक में दिये.

    प्रशासकीय मंजूरी के अनुसार इस उडान पुल के लिए रेलवे विभाग 16.31 करोड, चंद्रपुर मनपा 5 करोड तथा राज्य सरकार 40.26 करोड ऐसे कुल 61.57 करोड रुपए के निर्माणकार्य को 15 फरवरी 2016 के शासकीय निर्णय अनुसार तत्कालीन वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार के कार्यकाल में मंजूरी दी गई थी. अब इस काम की लागत बढने से अतिरिक्त निधि और 1 नवंबर से पुल से आवागमन शुरु करने के लिए काम को गति देने की मांग विधायक मुनगंटीवार ने की है.