Ek Nath khadse
Ek Nath khadse

Loading

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एवं महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य एकनाथ खडसे (Eknath Khadge) ने दावा किया है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) के एक करीबी ने उनसे उनके धड़े में शामिल होने को कहा, लेकिन खडसे ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया। खडगे ये बातें मीडिया संवादाताओं से कही। 

40 साल तक BJP में रहने के बाद पार्टी छोड़
खडसे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे अजित पवार की ओर से राकांपा नेता एवं विधान पार्षद अमोल मिटकरी ने फोन किया और उनके धड़े में शामिल होने को कहा। मैंने उन्हें साफ-साफ कह दिया कि मैं शरद पवार का वफादार हूं। मैं उनका साथ नहीं छोड़ूंगा।” पूर्व मंत्री खडसे ने 40 साल तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ रहने के बाद 2020 में पार्टी छोड़ दी थी। 

शरद पवार को न छोड़ें
NCP में शामिल होने के बाद वह महाराष्ट्र विधान परिषद में निर्वाचित हुए। जलगांव जिले से खडसे के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन (Girish Mahajan) ने इस मामले पर कहा, ‘‘मुझे यह पता चला कि खडसे अजित पवार धड़े में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मेरी उन्हें सलाह है कि वह शरद पवार को नहीं छोड़ें। उन्हें वरिष्ठ शरद पवार के साथ ही रहना चाहिए।” 

अजित पवार और आठ अन्य विधायक इस साल जुलाई में शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल हो गए थे। NCP  के दोनों धड़ों का कहना है कि उनकी पार्टी टूटी नहीं है और वे ही असल NCP हैं।