शहर का इंदिरा गांधी चौक बना जानलेवा, सड़क पर गड्डों से वाहनधारक त्रस्त

    गड़चिरोली. गड़चिरोली शहर के विकास मेंं चार चांद लगाने के लिये शहर के मुख्य मार्गो पर राष्ट्रिय महामार्ग बनाए जा रहे है. शहर के चंद्रपुर और धानोरा मार्ग पर राष्ट्रिय महामार्ग का कार्य पूर्ण होकर चामोर्शी पर कार्य शुरू है. लेकिन शहर का केंद्रबिंदु माने जानेवाले मुख्य इंदिरा गांधी चौक की ओर संबंधित विभाग की अनदेखी हो रही है. इस चौक में जगह-जगह पर गड्डे निर्माण होने के कारण वाहनधारकों को अपनी जान मुठ्ठी में लेकर वाहन चलाना पड़ रहा है.

    विशेषत: गड्डों में पानी जमा होने के कारण पैदल आवागमन करनेवाले लोगों पर किचड़ उड़ रहा है. जिसके कारण लोग पुरी तरह त्रस्त हो गये है. लेकिन इस गंभीर मामले की ओर नॅशनल हाईवे व नगर परिषद प्रशासन की अनदेखी होने से शहर वासियों को भारी त्रासदि का सामना करना पड़ रहा है. जिससे तत्काल उपाययोजना करें, ऐसी मांग भी अब जोर पकडऩे लगी है.

    राष्ट्रिय महामार्ग के गड्डों को मिला तालाब का रूप 

    शहर के चामोर्शी पर राष्ट्रिय महामार्ग कार्य पिछले दो-ढाई वर्षो से शुरू है. लेकिन इस कार्य की गति काफी धिमि  होने के कारण अब तक राष्ट्रिय महामार्ग का पूर्ण नहीं हो पाया है. वर्तमान स्थिति में इस मार्ग पर राष्ट्रिय महामार्ग का कार्य मुख्य इंदिरा गांधी चौक तक आकर रूक गया है. वहीं इसी जगह पर गड्डा होने के कारण बारिश का पानी इस गड्डे में जमा हो गया है. जिससे राष्ट्रिय महामार्ग के गड्डे को तालाब का रूप मिला है. ऐसे में इस गड्डे के चलते  भीषण दुर्घटना होने की संभावना जताई जा रही है. 

    शिकायत के बाद भी उपाययोजना नहीं

    शहर के मुख्य इंदिरा गांधी में सड़क पर गड्डे निर्माण होकर तथा गड्डों में बारिश का पानी जमा होने से वाहनधारक समेत राहगिरों को आवागमन करना मुश्किल हो गया है. जिससे तत्काल गड्डों की मरम्मत कर राहत देने की मांग शहर के नागरिकों ने की है. वहीं इस मामले में राजनितिक दल व सामाजिक संगठन द्वारा संबंधित विभागों से शिकायत भी की है. लेकिन नॅशनल हाईवे विभाग व नगर परिषद प्रशासन इस ओर अनदेखी करने के कारण समस्या जस की तस पड़ी है. जिससे शहर के नागरिकों में तीव्र नाराजगी व्यक्त की जा रही है. 

    वंबआ ने किया था आंदोलन 

    मुख्य इंदिरा चौक में गड्डे तैयार होने और राष्ट्रिय महामार्ग के गड्डे को तालाब का रूप मिलने से आवागमन करनेवाले वाहनधारक राहगिरों को होनेवाली परेशानियों की ओर नॅशनल हाईवे विभाग व नगर परिषद प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराने के लिये वंचित बहुजन आघाड़ी के पदाधिकारियों ने गड्डे में उतरकर आंदोलन किया था. बावजूद इसके संबंधित विभाग इस मामले की ओर अनदेखी कर रहे है. जिसके कारण इस मार्ग से आवागमन करनेवाले वाहनधारकों को अपनी जान मुठ्ठी में लेकर आवागमन करना पड़ रहा है.