मानसिक तनाव के चलते स्वयं को घोंपा चाकू, चिचगढ़ पुलिस की सतर्कता से युवक की बची जान

Loading

गोंदिया. चिचगढ़ निवासी तुलसीदास सूरज धानगाये (33) यह युवक कई दिनों से मानसिक तनाव में था और पिछले चार दिनों से सोया नहीं था. घटना वाले दिन वह खुद हाथ में चाकू लेकर घरों और आस-पड़ोस में घूम रहा था. उसकी मां और पत्नी भले ही उसे समझा रही थी, लेकिन वह किसी की बात नहीं सुन रहा था. उसके माता-पिता ने देखा कि वह अपने हाथ में चाकू से खुद को घायल कर रहा था.

जैसे ही उस पर नजर पड़ी, उन्होंने चिचगड़ के ग्राम पंचायत सदस्य शाहीन सैयद को सूचित किया, जिन्होंने चिचगड़ थाने में संपर्क किया और तुरंत थानेदार शरद पाटिल अपने स्टाफ सहित अमलदार तेजराज कोठेही, कमलेश शहारे, संदीप तांदले के साथ मौके पर पहुंचे. उक्त युवक ने खुद को एक कमरे में बंद कर दिया और  हाथ में चाकू से अपना हाथ काटते हुए देखा गया.

जैसे ही पुलिस को सूचना मिली कि युवक ने शरीर पर कई जगह चोट पहुंचाई है, थानेदार शरद पाटिल ने अपने स्टाफ की मदद से बंद कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और युवक को बाहर निकाला और तुरंत चिचगढ़ के  ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया. थानेदार शरद पाटिल ने युवक का उचित मार्गदर्शन कर उसे सकारात्मक सोच के साथ जीवन का सामना करने की सलाह दी ताकि भविष्य में ऐसा कदम न उठाया जाए और उसके भाई और मां से भी कहा कि अगर उसे किसी अच्छे अस्पताल में उचित इलाज के लिए किसी मदद की जरूरत हो तो उन्हें सूचित करें. इस अवसर पर चिचगढ़ के सामाजिक कार्यकर्ताओं और ग्राम पंचायत सदस्यों ने पुलिस विभाग को उनके सहयोग के लिए आभार माना.