raut-rana
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई.  जहाँ अमरावती से सांसद और विधायक नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) ने मातोश्री के बाहर हुनमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया है। वहीं इसके बाद नवनीत राणा (Navneet Rana) की बिल्डिंग के नीचे भारी संख्या में अनेकों शिवसैनिक आ डटे हैं। इस दौरान पुलिस और शिवसैनिकों के बीच धक्कामुक्की भी देखी गई है ।

    इधर इस मुद्दे पर भयंकर हंगामे के बाद नवनीत राणा ने अब सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमे उन्होंने कहा कि, “अगर आज ये बालासाहेब के शिवसैनिक होते तो हमें मातोश्री जाने की अनुमति मिल जाती। लेकिन यहाँ हमारे घर पर हमला हो रहा है, शिवसैनिकों ने हमसे गुंडागर्दी की है। वहीं पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास नही किया है। कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदार आज मुख्यमंत्री उद्धव  होंगे।”वहीं इस पर रवि राणा ने कहा, “वे हमें रोक नहीं सकते। हमें राम भक्त देख रहे हैं। चाहे कुछ भी हो जाए, हम आज मातोश्री जाएंगे ।”

    क्या कहा नवनीत और रवि राणा ने

    निर्दलीय सांसद  राणा ने कहा कि, “हमें परेशान किया जा रहा है, मेरा सवाल है कि शिवसेना बैरिकेड्स तोड़ कर गेट के अंदर कैसे आ गए ? मैं नीचे जाऊंगी और गेट के बाहर भी जाऊंगी और मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी करूंगी। हमें कोई नहीं रोक सकता। CM लोगों को सिर्फ जेल में डालना जानते हैं।” रवि राणा ने कहा कि, “ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं क्योंकि अगर होते तो वो हमारे साथ हनुमान चालीसा पढ़ते।CM महाराष्ट्र में अपने पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं। शिवसेना हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसी सुरक्षित रहेगी।”

    शिवसेना के दिग्गन नेताओं ने दी कड़ी चतावनी 

    अनिल देसाई की चेतावनी

    इधर मामले पर इस बीच शिवसेना नेता अनिल देसाई ने अपनी बात रखते हुए कहा कि विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा कानून-व्यवस्था की स्थिति को चुनौती दी है। देसाई ने कहा कि, “उन्हें किसी ने ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है। ‘मातोश्री’ की रक्षा के लिए शिवसेना कार्यकर्ता यहां हैं। पुलिस स्थिति को संभाल रही है।”

    संजय राउत कि धमकी

    इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, उनकी पार्टी से भिड़ना राने दंपत्ति के लिए महंगा साबित होगा। सांसद-विधायक दंपत्ति का नाम लिए बिना और “सी-ग्रेड फिल्मी लोग” शब्द का इस्तेमाल करते हुए राउत ने अपनी बात रखते हुए कहा कि किसी को भी शिवसेना को हिंदुत्व नहीं सिखाना चाहिए। राउत ने बड़े ही चेतावनी भरे लहजे में कहा, “शिवसेना को चुनौती न दें, ये आपको महंगा पड़ेगा। आप महाराष्ट्र में अच्छी तरह से नहीं रह पाएंगे।”

    वहीं मुंबई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने चेतावनी देते हुए कहा कि, “हम इंतजार कर रहे हैं, हम हनुमान चालीसा सामने रखेंगे। हम उन्हें सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं।”

    बोले उद्धव: यहां आने की किसी में नहीं हिम्मत 

    बता दें कि बीते शुक्रवार देर शाम उद्धव ठाकरे ने मातोश्री के बाहर जमें सैकड़ों शिवसैनिकों का अभिवादन करते हुए कहा थाकि, अब वे लोग अपने-अपने घर जाएं। उन्होंने कहा था कि, “आप लोग सुबह से यहां जमे हुए हैं। अब आप लोग अपने-अपने घर जाएं। यहां आने की कोई भी हिम्मत नहीं करेगा।”