नगर निगम के गेट पर कूड़ा फेंककर नागरिकों ने जताया रोष

    Loading

    जलगांव :  महानगरपालिका स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की उदासीनता (Apathy) के कारण शिवाजी नगर हुडको क्षेत्र के नागरिक (Citizens) पिछले 5 वर्षों से विभिन्न नागरिक समस्याओं से पीड़ित हैं। नागरिकों ने नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protests) कर निगम के मुख्य द्वार पर कचरा फेंक कर अपना गुस्सा व्यक्त किया। इस समय, प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि अगले 10 दिनों में समस्या का समाधान नहीं किया गया तो बड़े पैमाने पर आंदोलन (Agitations) करेंगे। 

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने इस समस्या के तत्काल समाधान की मांग की और आयोजक राजेंद्र निकम के नेतृत्व में टावर चौक से एक मार्च निकाला। आक्रोशित नागरिकों ने प्रशासन का विरोध किया। इसके बाद कमिश्नर विद्या गायकवाड को ज्ञापन दिया। जिसमें कहा की शिवाजी नगर क्षेत्र का हुडको क्षेत्र कई समस्याओं के जाल में फंसा हुआ है। इस क्षेत्र के नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए इस क्षेत्र में स्थानीय नगरसेवक या नगर पालिका की ओर से उदासीनता देखी जा रही है। 

    नगर निगम के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा

    इस क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं की गई है। नालियों की नियमित सफाई नहीं होने से सीवर ओवरफ्लो हो रहे हैं और गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है, जिससे नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में है। इस क्षेत्र में आज तक सड़कों का निर्माण नहीं हो सका है। इन सड़कों का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए। इस क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय कक्षों को नियमित रूप से साफ किया जाए। 10 दिनों के भीतर इन समस्याओं का समाधान नहीं होने पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और शिवाजी नगर हुडको क्षेत्र के प्रभावित नागरिकों ने महानगरपालिका कमिश्नर को चेतावनी दी है कि नगर निगम के सामने कड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 

    इस विरोध आंदोलन में राजेंद्र निकम, विनोद शिंदे, आशीष सपकाले, प्रशांत बाविस्कर, किरण सपकाले, योगेश पाटिल, बंटी शर्मा, महेंद्र सपकाले, महेश माली, विकास पथारे, विशाल कुमावत, गोविंद जाधव, संतोष सुरवाड़े, मनोज खुदे, नूतन शिम्पी, नीलेश खैरनार, अविनाश जोशी, सागर पाटिल, आशुतोष जाधव, गणेश नेरकर, भीकन शिम्पी आदि ने मार्च में भाग लिया।