Eknath Khadse

Loading

जलगांव : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और विधायक एकनाथ खडसे (MLA Eknath Khadse) ने विधान परिषद में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जलगांव अस्पताल (Jalgaon Hospital) की दवाओं और सामग्री की खरीद में 45 करोड़ का दुरुपयोग किया गया है और इसकी कोई जांच (Investigation) नहीं हो रही है। बताया जाता है कि जलगांव जिला अस्पताल के लिए दवाओं और सर्जिकल सामग्री की खरीद में 45 करोड़ का भ्रष्टाचार (Corruption) शामिल था, वह सब चीजें बेकार पड़ी हैं। 

खडसे ने कहा कि उनकी जांच भी नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के चिकित्सा विभाग के अस्पतालों की ओर से आवश्यक दवाओं और सर्जिकल सामग्री की खरीद के लिए एक स्वतंत्र प्राधिकरण बनाने के विधेयक पर विधान परिषद में चर्चा हुई। इस मौके पर एकनाथ खडसे ने जलगांव में चिकित्सा उपकरण और दवा की खरीद को लेकर सवालिया निशान खड़ा किया। खडसे के आरोपों के बाद मंत्री गिरीश महाजन ने जवाब दिया और सभी आरोपों को खारिज कर दिया। इसी दौरान खडसे और महाजन के बीच जमकर बहस हुई। 

मैंने किसी का नाम नहीं लिया: खडसे 

महाजन के बाद गुलाबराव पाटिल ने भी खडसे के आरोपों का खंडन किया। आरोपों का खंडन करने वाले नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए एकनाथ खडसे ने कहा कि रिकॉर्ड देखिए, मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। खडसे-महाजन-गुलाबराव पाटिल के बीच चल रही जुबानी जंग को मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने रोका।  खडसे ने दृढ़ता से कहा कि मैं किसी अस्पताल में हुए भ्रष्टाचार के बारे में बात कर रहा हूं।