Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    जलगांव : यहां के तरसोद फाटा (Tarsod Phata) पर व्हीकल अंडरपास (Vehicle Underpass) का काम जारी है। लेकिन पुल के काम की वजह से हाईवे बाधित हो गई है। यहां हमेशा ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) लगने की वजह ये सड़क दुर्घटनाएं (Road Accidents) बढ़ गई है। कॉन्ट्रैक्टर (Contractor) ने वैकल्पिक मार्ग तैयार किया है लेकिन यह केवल 12 से 15 फीट चौड़ी है। इसकी वजह से इस मार्ग से बड़ी वाहनों को गुजरने में भारी कसरत करनी पड़ रही है। इस दौरान कई वाहन एक दूसरे से टकराने की वजह से दुर्घटनाएं हो रही है।

    पिछले आठ दिनों से पुल का काम जारी है। कॉन्ट्रैक्टर को पुल का काम शुरू करने से पहले साइड की सड़क तैयार करने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा न करके बेहद छोटी वैकल्पिक सड़क तैयार की है। यह बेहद संकरी है। हाईवे से भारी और बड़े वाहन गुजरते है। लेकिन इस वैकल्पिक मार्ग से गुजरने के दौरान बड़े वाहन फंस रहे है। इसकी वजह से ट्रैफिक जाम लग रहा है। वैकल्पिक मार्ग में बेवजह बड़े – बड़े स्पीड ब्रेकर बनाए गए है। इसकी वजह से वाहन एक दूसरे से टकरा रहे है। दूसरी तरफ टर्निंग रोड में गड्ढा है। पास ही पुल के बेसमेंट के लिए बड़ा गड्ढा बनाया गया है।

    ट्रैफिक जाम की वजह से वाहन को आगे ले जाने के प्रयास में वाहनों के गड्ढे में गिरने का खतरा है। टर्निंग रोड में दिशा फलक नहीं लगाए गए है और साथ ही स्ट्रीट लाइट भी नहीं है। इस वजह से रात के वक्त वाहनों को सड़क का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है। कॉन्ट्रैक्टर को हाईवे का चौड़ीकरण करते वक्त साइड रोड पहले बनानी चाहिए थी। इसके बाद मुख्य चौड़ी सड़क तैयार करने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा न कर पहले मुख्य चौड़ी सडक तैयार किए जाने से हाईवे पर ट्रैफिक जाम लग रहा है।  

    एनएचएआई  के अधिकारियों की उपेक्षा  

    तरसोद से फागणे हाईवे के बीच सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इसके साथ ही बाईपास पर पुल बनाने का भी काम जारी है। यहां पर ट्रैफिक जाम नहीं हो इसे लेकर सावधानी बरतने का निर्देश देने का काम एनएचएआई (National Highways Authority of India) की तरफ से नहीं किया गया। यहां पर ट्रैफिक जाम न लगे इसके लिए वैकल्पिक अच्छी सड़क कॉन्ट्रैक्टर ने तैयार नहीं की। वाहन धारकों ने इस समस्या को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगा रहे है।