Shiv Sena Crisis

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है। रोजाना आ रहे रिकॉर्ड मामलों से स्थिति गंभीर बनी हुई है। इसी को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Udhav Thackeray) ने स्वास्थ्य अधिकारियों और कोरोना टास्क फाॅर्स (Covid Task Force) के अधिकारीयों के साथ अहम बैठक की।  इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि, अगर जनता कोरोना नियमों का पालन नहीं करती है तो, लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को बनाना शुरू करें।

    ठाकरे ने कहा, “राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों पर विचार करने की आवश्यकता है।”

    राज्य में आज से नाइट कर्फ्यू 

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पूरे राज्य में आज से नाईट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। यह रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक रहेगा। बीते गुरुवार को इस बात का ऐलान  करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि, “राज्य में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उससे स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्टर कम पड़ सकता है। इस लिए लोग को कोरोना के नियमों का पालन सख्ती से करना चाहिए।”

    राज्य भर के आधे कोरोना बेड भरे 

    जानकारी के मुताबिक 3 लाख 57 हजार आइसोलेशन बेड में से 1 लाख 7 हजार बेड भरे हुए हैं और बाकी बेड को तेजी से भरा जा रहा है। 60 हजार 349 ऑक्सीजन बेड में से 19 हजार 930 बेड पहले ही भरे जा चुके हैं। वहीं 9 हज़ार 30 वेंटिलेटर में से 1 हज़ार 881 पर मरीजों को रखा गया है। कुछ जिलों में बेड उपलब्ध नहीं हैं और संक्रमण बढ़ने के कारण सुविधा की क्षमता में कमी पड़ रही है।