Satish Uke
वकील सतीश उके (File Photo)

    Loading

    नागपुर: प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में अनेक याचिकाएं दाखिल करने वाले नागपुर (Maharashtra ED Raid) के अधिवक्ता के आवास पर गुरूवार को छापे मारे। साथ ही ईडी ने सतीश उके (Satish Uke) को हिरासत में भी लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी पुष्टि की है। 

    प्रवर्तन निदेशालय ने अधिवक्ता सतीश उके के, यहां पार्वती नगर इलाके में स्थित आवास पर सुबह छह बजे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा के बीच छापे मारे। अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसी की मुंबई इकाई ने भूमि खरीद फरोख्त मामले में छापे मारे हैं। उके ने भाजपा नेताओं खासतौर पर फडणवीस के खिलाफ अदालतों में कई याचिकाएं दायर की हैं। 

    गौर हो कि उन्होंने अपनी एक अर्जी में फडणवीस के खिलाफ चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं करने के लिए,आपराधिक कार्रवाई की मांग की थी। उके ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता ने 2014 में झूठा हलफनामा दायर किया था और 1996 और 1998 में दर्ज धोखाधड़ी और जालसाजी दो आपराधिक मामलों को छिपाया था

    उल्लेखनीय है कि सतीश उके ने सीबीआई जज जस्टिस लोया की मौत के सनसनीखेज केस को भी उठाया था। साथ ही फोन टैपिंग मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की तरफ से आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ 500 करोड़ रुपये के मानहानि का केस भी दायर किया हुआ है।