Corona is slowing down in Maharashtra, Health Minister Rajesh Tope said this
File:ANI

    मुंबई: देश में कोविड (COVID-19 Pandemic) अब जानलेवा हो गया है। शुरू से ही कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब भी नए मरीज तेजी से सामने आ रहे हैं। जिससे सरकार की चिंता बढ गई है। कोविड के मद्देनजर वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम बड़ी ही तेजी से हो रहा है। इन सब के बीच महाराष्ट्र में वैक्सीन की किल्लत की खबर सामने आ रहे हैं। दरअसल राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कोवैक्सीन की कमी की जानकारी दी है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोवैक्सिन की कमी है। हमें इस संबंध में जिला अधिकारियों से फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ वीसी में हमने कोविशील्ड की 50 लाख डोज और कोवैक्सीन की 40 लाख खुराक की मांग की है जिससे वैक्सीनेशन में तेजी लाई जा सके।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 46,723 नए मरीज मिले हैं। जबकि 32 लोगों की कोविड की चपेट में आने से जान गई है। राज्य में कोरोना के 2,40,122 सक्रिय केस है। साथ ही ओमीक्रोन के मामलों की संख्या यहां 1,367 पहुंच गई है। 24 घंटे के भीतर 28 हजार से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं।