BEST ठेका ड्राइवरों को भी 7,500 रुपए मिलेगा बोनस

    Loading

    मुंबई: बेस्ट बसों (Best Buses) का ठेके (Contract) पर संचालन करने वाले को भी 7,500 रुपए बोनस (Bonus) मिलेगा। ठेका कर्मी वेतन और दिवाली बोनस को लेकर आंदोलन कर रहे थे। इस बार भी ठेका कर्मियों को बोनस के लिए दो दिन से आंदोलनरत थे। बेस्ट प्रशासन ने ठेका कर्मियों पर लाठीचार्ज किया था। उसके बाद मनसे (MNS) ठेका ड्राइवरों के साथ मजबूती से खड़ी हो गई। हालांकि अब ठेका ड्राइवरों को बोनस मिलने से उनकी भी दिवाली मीठी हो जाएगी।

    बेस्ट ठेके पर बसों का संचालन करता है। प्रत्येक डिपो में ठेका कर्मचारी कार्यरत हैं। ठेकेदार की बेस्ट प्रशासन ने मातेश्वरी ट्रांसपोर्ट कंपनी को बसों को ठेका पर चलाने का कॉन्ट्रैक्ट दिया था। मातेश्वरी में 1,200 से अधिक कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। दीपावली में श्रमिकों को बोनस मिलने की उम्मीद थी, लेकिन कंपनी प्रशासन मजदूरों की मांगों से मुंह मोड़ रहा था। इस से नाराज होकर ड्राइवरों सांताक्रूझ बस डिपो में हड़ताल शुरु कर दिया।

    राशि जमा करने की प्रक्रिया शुरु

    मनसे के उपाध्यक्ष केतन नाइक ने शनिवार को सांताक्रूज डिपो जाकर आंदोलन कर रहे ड्राइवरों से मुलाकात की। उसके बाद मातेश्वरी ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रशासन के साथ बैठक भी हुई। केतन नाइक ने चेतावनी दी कि अगर दो दिन में कर्मचारियों के बोनस को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ तो मनसे के अंदाज में जवाब दिया जाएगा। प्रबंधन ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया देकर 7,500 रुपए का अनुग्रह अनुदान प्रदान करने का निर्णय लिया। कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों के बैंक खाते में अनुदान राशि जमा करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है।