Chandrashekhar Bawankule Attack on Congress who is Panauti, pablic has shown who is Panauti, BJP, Congress, Election Result

Loading

  • INDIA को हराकर जीता भारत
  • मोदी की गारंटी पर जनता का अटूट विश्वास, चंद्रशेखर बावनकुले का दावा
  • तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद महाराष्ट्र में भी जश्न का माहौल

मुंबई: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिल गया, वहीं तेलंगाना में भाजपा की सीटें 2 से 8 तक पहुंच गई। इससे भाजपा में जहां जश्न का माहौल दिखा वहीं तेलंगाना में मिली बड़ी जीत के बाद भी राजस्थान और छत्तीसगढ़ गंवाने की वजह से कांग्रेसी (Congress) खेमे में मायूसी देखने को मिली। इस जीत से महाराष्ट्र (Maharashtra) भाजपा के नेता भी बेहद उत्साहित हैं। तीन राज्यों में भाजपा को मिली जीत के बाद महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कारण बीजेपी की ऐतिहासिक और अभूतपूर्व जीत का परचम लहरा रहा है। बावनकुले ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जनता के अटूट विश्वास के साथ-साथ नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवारों के चार स्तंभों का सतत विकास ही आज की जीत की सबसे बड़ी वजह है। 

‘इंडिया’ को हराकर ‘भारत’ जीता
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में मिली जीत का जश्न नागपुर में बावनकुले ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मनाया। बाद में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह गृह मंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के संगठनात्मक कौशल, उस राज्य के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की जीत है। मैं सभी का दिल से अभिनंदन करता हूं और उन्हे शुभेच्छा देता हूं, क्योंकि उन्हीं के कारण, ‘इंडिया’ को हराकर ‘भारत’ जीता है। 

महाराष्ट्र और देशभर में जीतेगा एनडीए
उन्होंने विश्वास जताया कि जिस तरह से तीन राज्यों में भाजपा को जीत मिला है, उसी तरह से महाराष्ट्र में भी भाजपा जीतेगी। महाराष्ट्र में महायुति के 45 प्लस सांसद तथा 225 से अधिक विधायक निर्वाचित होंगे। देश में एनडीए के 350 प्लस सांसद जीतेंगे। 

जनता ने दिखा दिया पनौती कौन है?
इस दौरान बावनकुले ने कांग्रेसी नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि विश्वकप मैच के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें पनौती (Panauti) कहा था, लेकिन अब जनता ने दिखा दिया है कि वास्तव में पनौती कौन है। उन्होंने कहा कि 65 वर्षों में अनैतिकता, दुराचार, भ्रष्टाचार और गरीबी खत्म करने के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन मोदी सरकार ने अपने काम से जनता का विश्वास जीता है। गौरतलब हो कि विश्वकप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि टीम इंडिया हारी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद थे। इतना ही नहीं, तब गांधी ने मोदी को सीधे पनौती कहकर संबोधित किया था। 

जनादेश स्वीकार है, लोकसभा में जीतकर कांग्रेस तस्वीर बदलेगी
नाना पटोले को दृढ़ विश्वास है कि आम चुनाव में कांग्रेस को जीत मिल सकती है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस को भारी मतों से जिताया है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और जनता के विश्वास के कारण ही तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली है। कर्नाटक के बाद दक्षिण भारत के दूसरे अहम राज्य में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है। इसी के साथ दक्षिण भारत में जनता ने भाजपा के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं। भाजपा के धर्मांध अजेंडे को दक्षिण भारत ने अस्वीकार कर दिया, ऐसी प्रतिक्रिया महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने दी। विधानसभा के चुनाव परिणाम पर तिलक भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पटोले ने कहा कि जनता द्वारा दिया गया जनादेश हम स्वीकार करते हैं। चुनाव परिणामों के मंथन के बाद हम लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे और बड़ी जीत हासिल करके तस्वीर बदलेंगे। पटोले ने कहा कि भाजपा हिंदू-मुसलमान ऐसे दो धर्मों में झगड़ा लगाकर ध्रुवीकरण की राजनीति करती है, कुछ राज्यों में उनके प्रयास को सफलता भी मिलती है।