arrest
File Photo

Loading

गोरेगांव: मुंबई की विशेष बाल अपराध शाखा की टीम ने नाबालिग बच्चों से भीख मंगवाने के आरोप में चार महिलाओं को गोरेगांव से गिरफ्तार किया है। इस ऑपरेशन में पुलिस ने 13 बालकों (भीख मांगने वाले बच्चों) को बचाया और उन सभी को मानखुर्द स्थित कल्याण समिति सुधारगृह में भेज दिया है। गिरफ्तारी के बाद चारों आरोपी महिलाओं को आगे की जांच के लिए बांगुर नगर पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस ने आरोपी महिलाओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला किया है। 

दअरसल बीते दिनों पुलिस को मालाड पश्चिम मीठ चौकी जंक्शन, मध्य-मार्वे रोड के पास कुछ लोगों द्वारा नाबालिग बच्चों से भीख मंगवाने की शिकायत लगातार मिल रही थी। इस शिकायत को पुलिस के आला अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए बाल अपराध शाखा ने बुधवार सुबह साढ़े दस बजे एक विशेष अभियान चलाया। 

भीख मांग रहे 3 से 15 साल की उम्र के 13 बच्चों को भीख मंगवाने वाले गिरोह से बचाया लिया। इन बच्चों से आजीविका के लिए भीख मंगवाने के आरोप में पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ़्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों का नाम भारती अर्जुन पचारे, हसीना शेषबाबू पवार, उर्मिला सागर भोसले, टिंगु हर्षलदास पवार है। पुलिस इस मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रही है।