fraud case
FILE- PHOTO

Loading

मुंबई : एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर दो लोगों के साथ करीब 14 लाख रुपए की ठगी करने वाले शातिर ठग के खिलाफ देवनार पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान प्रशांत धोंडू कदम के रूप में की है, जो फिलहाल फरार है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक कदम खुद को घाटकोपर स्थित राजावाड़ी म्युनिसिपल हॉस्पिटल का पीआरओ बताता था और उसकी नाम पर लोगों से ठगी करता था। 

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता गोवंडी स्थित म्हाडा कॉलोनी में रहती है, उनके पुलिस में दिए बयान के अनुसार उनकी दो बेटियां है। एक बेटी की शादी हो चुकी है और वह डॉक्टर है और इनका दामाद भी पत्नी की तरह डॉ. बनना चाहता है। जबकि दूसरी बेटी की शादी नहीं हुई है और वह डॉक्टर बनना चाहती है। बेटी और दामाद ने एमबीबीएस की मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए बहुत कोशिश की लेकिन उन्हें कहीं दाखिला नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने बीएएमएस की पढ़ाई के लिए उत्तराखंड के हरिद्वार आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में दाखिला ले लिया। इसी दौरान इनके एक रिश्तेदार के माध्यम से प्रशांत धोंडू कदम से मुलाकात हुई और उसने साली और जीजा को एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर पहले 30 लाख रुपए की मांग की थी। बाद में 21 लाख रुपए पर सहमति कर अलग अलग समय में करीब 14 लाख ले लिया। उसके बाद उसने इनके फोन उठाना बंद कर दिया और बहाने करने लगा, जिससे शिकायतकर्ता को संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। 

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

देवनार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेश केवले ने बताया कि हमने पीड़िता की शिकायत पर प्रशांत धोंडू कदम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच और आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न जगह पर तलाशी अभिनय चलाया जा रहा है, जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होगा।