Gas tanker

    Loading

    पालघर: मुंबई-अहमदाबाद हाइवे (Mumbai-Ahmedabad Highway) पर मनोर (Manor) के पास मेढवन घाट में टैम्पों से टकरा कर गैस से भरा टैंकर पलटने (Gas Tanker) से दो ड्राइवर घायल (Drivers Injured) हो गए। इस हादसे के बाद करीब 10 घंटे तक हाइवे जाम रहा। एनडीआरएफ (NDRF) की टीम के मदद से कई घंटे मशक्कत के बाद इस टैंकर को सड़क से हटाया गया। जिसके बाद फिर से हाइवे पर यातायात शुरु हो सका ।

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अमोनिया गैस से भरा यह टैंकर मुंबई की तरफ से गुजरात की तरफ जा रहा था। इस दरमियान मेढ़वन घाट में टैंकर चालक का नियंत्रण टैंकर से खो गया और टैंकर डिवाइडर को क्रॉस कर मुंबई की तरफ जाने वाले लेन में एक टैम्पों से टकरा कर पलट गया । इस हादसे में दोनों वाहन चालक घायल हो गए।वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंची कासा पुलिस ने किसी तरह लोगों को और आने जाने वाले वाहनो को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन देखते ही देखते हाइवे पूरी तरह से जाम हो गया।

    गैस रिसाव से फैली दहशत

    टैंकर पलटने के बाद शुरू हुए गैस रिसाव से लोगों में दहशत फैल गयी। फैले गैस के कारण आप पास मौजूद लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। बताया जा रहा है कि टैंकर पलटने के बाद उससे हो रहे गैस रिसाव को देखते हुए पास के गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और कई लोग गांव से बाहर भाग गए जो कुछ समय बाद वापस लौटे।

    NDRF की टीम को बुलाना पड़ा

    टैंकर से लगातार हो रहे गैस रिसाव को देखते हुए  मद्दत के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाना पड़ा। जिसके बाद पुलिस ने एनडीआरएफ टीम की मदद से कई घन्टों की मशक्कत करने के बाद टैंकर को सड़क से किनारे हटाया, उसके बाद ही हाइवे से यातायात शुरु हो सका।