mega block

    मुंबई: ट्रैक सिग्नलिंग और ओवर हैड उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) के बोरीवली (Borivali) और गोरेगांव (Goregaon) स्टेशनों के बीच रविवार (Sunday) को सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक अप और डाउन फास्‍ट लाइनों पर जम्बो ब्लॉक (Jumbo Block) रहेगा। 

    सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान सभी ट्रेनों को बोरीवली और गोरेगांव के बीच धीमी लाइनों पर चलाया जायेगा। इस ब्लॉक के कारण कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी। इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी सभी स्टेशनों के स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।

    23 जनवरी को मेगा ब्लॉक

    उधर, मध्य रेलवे प्रशासन ने कहा कि 23 जनवरी को 14 घंटे का मेगा ब्लॉक होगा, जिसमें ठाणे-दिवा स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर 2 घंटे का इंफ्रास्ट्रक्चर ब्लॉक शामिल है। 5वीं और 6वीं लाइन के संबंध में मौजूदा फास्ट लाइनों के साथ पुरानी रिडंडेंट स्लो लाइन को जोड़ने और क्रॉसओवर को शुरू करने के लिए है। डाउन फास्ट लाइन पर शनिवार /रविवार मध्यरात्रि  को सुबह 1.20 बजे से 23 जनवरी  को दोपहर 3.20 बजे तक और  रविवार को दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक अप फास्ट लाइन पर 2 घंटे तक ब्लॉक होगा। ब्लॉक अवधि के दौरान दिवा-ठाणे के बीच अप और डाउन स्लो लाइन पर ट्रेनें चलेंगी।

     ट्रेन के पैटर्न में बदलाव

    ब्लॉक के चलते  22 जनवरी को रात 11.40 बजे के बाद  सुबह 2 बजे तक दादर से प्रस्थान करने वाली डाउन फास्ट उपनगरीय/मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को डाउन स्लो लाइन पर माटुंगा से कल्याण के बीच डायवर्ट किया जाएगा। डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें ठाणे स्टेशन पर नहीं रुकेंगी। 11003 दादर-सावंतवाड़ी रोड तुतारी एक्सप्रेस बिना डायवर्जन के और अपने निर्धारित ठहराव के साथ डाउन फास्ट लाइन पर चलेगी।