Nana Patole
नाना पटोले (ANI Photo)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) से विधानसभा अध्यक्ष चुनाव को लेकर अभी तक अनुमति नहीं मिलने पर महाविकास आघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi Govt.) में शामिल नेताओं में भारी नाराजगी है। विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (State Congress President Nana Patole) ने राज्यपाल कोश्यारी पर तंज कसते हुए कहा है कि क्या वे महाराष्ट्र के राज्यपाल हैं या फिर भाजपा (BJP) के राज्यपाल (Governor) बन गए हैं । 

    उन्होंने कहा कि महाविकास आघाडी में शामिल सभी दल मौजूदा बजट सत्र में यह चुनाव कराना चाहते हैं।  इसके लिए आघाडी के कई नेताओं ने राज्यपाल कोश्यारी से मिल कर चुनाव की तारीख निश्चित करने की अपील की है, लेकिन राजभवन से अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। 

    विधानसभा अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार का फैसला कर लिया 

    पटोले ने कहा कि आघाडी गठबंधन में शामिल तीनों दलों इस मामले पर सभी कानूनी मुद्दों का अध्ययन करने के बाद एक बार फिर राज्यपाल के पास चुनाव कराने का संदेश भेजेगी।  उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए हम लोगों ने अपने उम्मीदवार का फैसला कर लिया है।  चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद हम उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे।  गौरतलब है कि महाविकास आघाडी सरकार में विधानसभा अध्यक्ष का  पद कांग्रेस के पास है।