महाराष्ट्र की सत्ता में बड़े उलटफेर का इशारा, शरद पवार को BJP से जोड़ने की कवायद

Loading

  • महाराष्ट्र राजनीति में फिर ‘खेला’ की तैयारी
  • शरद पवार को बीजेपी से जोड़ने की कवायद

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में महायुति सरकार का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायक रवि राणा (Ravi Rana) ने अपने एक बयान से राज्य में बड़े सियासी खेले की भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि आने वाले 15 से 20 दिनों के भीतर राज्य में चमत्कार होगा। उनके मुताबिक राज्य और देश के विकास के मुद्दे पर अब राकां (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शरद पवार के महाराष्ट्र और केंद्र सरकार में जुड़ने से पीएम नरेंद्र मोदी सरकार मजबूत होगी।

इंडिया गठबंधन को झटका देने की तयारी 
राणा को बीजेपी के सीनियर नेता व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता है। ऐसे में उनके इस बयान से सियासी गलियारों में नई चर्चा छिड़ गई है। उन्होंने कहा कि मैंने भगवान गणपति से यही आशीर्वाद मांगा है कि शरद पवार हमारे साथ सरकार में शामिल हो जाए। राकां के अजित पवार को तोड़ने के बाद अब बीजेपी (BJP) की नज़र शरद पवार पर है। उन्हें लगता है कि अगर वे बड़े पवार को अपने पाले में करने में कामयाब हो जाते हैं तो महाराष्ट्र के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगेगा।

फिर अजित बनेंगे सीएम
रवि राणा ने यह भी कहा है कि अगर शरद पवार एनडीए के साथ आते हैं तो डिप्टी सीएम अजित पवार भी मुख्यमंत्री बनेंगे। राकां में फूट के बावजूद पुणे में शरद पवार और अजित पवार की गुपचुप मुलाक़ात हुई थी। जिसके बारे में कहा गया था कि अजित बीजेपी की ओर से ऑफर लेकर बड़े पवार से मिलने गए थे। जिसमें केंद्र में कृषि मंत्री के अलावा नीति आयोग का अध्यक्ष बनाने की बात कही गई थी। हालांकि बाद में राकां अध्यक्ष ने इन सारे दावों को खारिज किया था।