लोकल में लूटपाट कर प्लेटफार्म पर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: हार्बर रेलवे (Harbor Railway) मार्ग पर वाशी (Vashi) से मानखुर्द (Mankhurd) के बीच लोकल ट्रेन (Local Train) में यात्री से लूटपाट का विरोध करना जानलेवा साबित हुआ है। आरोपी ने मानखुर्द प्लेटफॉर्म पर विरोध कर रहे यात्री को चाकू (Knife) मारकर हत्या (Murder) कर फरार हो गया। मामले में वाशी जीआईपी (Vashi GRP) ने हत्या का मामला दर्ज कर मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट-6 (Mumbai Crime Branch Unit-6) की मदद से आरोपी को खारघर (Kharghar) से गिरफ्तार (Arrested) किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किये जाने पर पुलिस रिमांड में भेजा है। 

    वाशी जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक वी. डी. केसरकर ने बताया कि दीपक चंद्रकांत हीरे (29) की शनिवार सुबह मानखुर्द रेलवे स्टेशन पर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपी पप्पु कुंजी शेख उर्फ साकेत उर्फ रमजान (30) को खारघर से गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस ने मृत्य युवक के पास मिले आधार कार्ड से मृतक के परिवारजनों का पता लगाकर उसकी बॉडी पोस्टमार्टम होने के बाद उसके घर वालों को सौप दिया था। इसके बाद इस युवक का हत्या करने वाले आरोपी का पता लगाने के लिए वरिष्ठों द्वारा दिया गए आदेश और सूचना के अनुसार वाशी रेलवे पुलिस स्टेशन के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट-6 की टीम ने अलग-अलग टीम बनाकर जांच शुरू की थी।  

    पुलिस ने किया आरोपी को खारघर से गिरफ्तार

    जांच के दौरान पुलिस की टीम को पता चला की आरोपी खारघर के कोपरा में रहता है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को धर दबोचा। आरोपी से की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वाशी से मानखुर्द के बीच सफर के दौरान चाकू दिखाकर युवक का मोबाइल छीन लिया था। इसके बाद जब लोकल मानखुर्द पहुंची तो वह भागने लगा। इसके बाद मृत्य युवक ने उसे प्लेटफार्म पर पकड़ लिया इसके बाद आरोपी ने बच निकलने के लिए चाकू से उस पर हमला कर दिया। इस आरोपी के बारे में जब पुलिस ने पिछला रिकॉर्ड की जांच की तो इसपर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। न्यायलय ने आरोपी को 25 नवंबर तक पुलिस रिमांड में भेज दी है आगे की जांच वाशी रेलवे स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वी. डी. केसरकर कर रहे है।