BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal

    Loading

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में  बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच 16 जनवरी से टीकाकरण (Vaccination) भी किया जा रहा है, लेकिन टीकाकरण की गति धीमी है। इसे बढ़ाने के लिए घर-घर जाकर टीका लगाने की अनुमति केंद्र सरकार से मांगी है। अनुमति मिलने के बाद टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करेंगे, लेकिन लोगों का सहयोग नहीं मिल रहा है। यदि लोगों का सहयोग नहीं मिला तो केवल मुंबई में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। यह कहना है बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal)  का।  वे मंगलवार को बांद्रा जंबो कोविड सेंटर जाकर टीका लेन के बाद मीडिया से बातचीत में यह प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस अवसर पर कोविड सेंटर के डीन डॉ. राजेश ढेरे भी उपस्थित थे। 

    कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि मजबूरी में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। मुंबईकरों की तरफ से कोरोना नियमों का पालन नहीं किए जाने के कारण संक्रमण बढ़ रहा है। इसी तरह मरीज बढ़ते रहे तो परिस्थिति बेकाबू होने से पहले लॉकडाउन लगाना ही एकमेव पर्याय रह जाएगा।  इसलिए मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग सहयोग करके लॉकडाउन को टालें। 

    घर-घर जाकर टीका लगाकर लक्ष्य को पूरा करेंगे

    उन्होंने कहा कि मुंबई में10 लाख टीकाकरण हो चुका है। जिसमें से 42% बीएमसी अस्पतालों में किया गया है। प्रतिदिन 1 लाख डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। टार्गेट पूरा करने और वेक्सीनेशन की गति बढ़ाने के लिए 36 और टीकाकरण केंद्रों के लिए मंजूरी मांगी गई है। सरकार ने अनुमति दी तो घर-घर जाकर टीका लगाकर लक्ष्य को पूरा करेंगे।