Balloon pelting in local train
AI Generated Image

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: होली के अवसर पर लोकल ट्रेनों पर रंग एवं पानी से भरे गुब्बारे आदि फेंकने वालों पर आरपीएफ और जीआरपी की नजर है। होली के दौरान रेल पटरियों के नजदीक झोपड़पट्टियों में रहने वाले लोगों विशेषकर बच्चों द्वारा चलती ट्रेन-लोकल पर गुब्बारे फेंकने की घटनाओं की वजह से यात्रियों को परेशानी होती है। मध्य रेल प्रशासन ने चलती लोकल पर गुब्बारे फेंकने की घटनाओं को रोकने के लिए जीआरपी-आरपीएफ को निर्देश जारी किया है। जागरूकता अभियान के साथ कड़ी चेतावनी जारी की गई है। 

मध्य रेलवे ट्रैक के पास ठाणे मुलुंड के बीच कलवा पारसिक टनेल, भास्कर नगर, वाघोबा नगर एवं हार्बर मार्ग पर ट्रैक के किनारे बसे इलाकों में जाकर आरपीएफ और जीआरपी ने जन जागरण भी किया है। लोगों को होली के दौरान ट्रैक के पास होलिका दहन न करने, पानी या रंग से भरे गुब्बारे लोकल पर न फेंकने की अपील की गई है। इसी तरह  माहिम-वडाला में भी आरपीएफ-जीआरपी ने मिलकर होली हुड़दंग के खिलाफ हर साल जनजागरूकता अभियान चलाया जाता है। 

गुब्बारे फेंकने वालो पर कार्रवाई 
जीआरपी और आरपीएफ अधिकारियों के अनुसार लोकल पर गुब्बारे फेकने वालो पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। मध्य रेल के सीपीआरओ डॉ स्वप्निल नीला ने कहा कि होली के दौरान यदि ट्रेन या लोकल पर कोई गुब्बारा फेंकते हुए पकड़ा जाता है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यात्रियों के जान-माल की रक्षा के उद्देश्य से लोकल ट्रेनों पर होली में गुब्बारे फेंकने की घटनाओं पर पूरी तरह रोक लगाने के लिए आरपीएफ-जीआरपी सजग है।