70 रुपए की टिकट पर पूरे दिन कहीं भी करें यात्रा, वसई-विरार परिवहन विभाग ने शुरु की आकर्षक योजना

    Loading

    वसई: वसई-विरार महानगरपालिका (Vasai-Virar Municipal Corporation) के परिवहन सेवा विभाग ने 70 रुपए में कही भी यात्रा करने वाली योजना (Scheme) की शुरुआत की है। इस योजना अंतर्गत दिन में एक बार 70 रुपए की टिकट (Ticket) खरीदने पर यह सुविधा नागरिकों को मिलेगी । सेल्समैन, कुरियर सर्विस के अलावा पर्यटकों के लिए भी यह योजना लाभकारी होगा। 

     कोरोना काल मे खंडित हुई महानगरपालिका की परिवहन सेवा 2021 में नए ठेकेदार के माध्यम से शुरू की गई है। फिलहाल यह बस सेवा 33 मार्गों पर शुरू है। यह मार्ग चरणबद्ध स्तर पर बढ़ाया जा रहा है। इसके साथ ही महानगरपालिका नागरिकों को अधिक सुविधा देने के लिए अनवरत प्रयास कर रही है। इसी क्रम में 70 रुपए में कहीं भी जाने की योजना शुरू की गई है। 

    पर्यटकों को होगा फायदा

    काम के चलते अधिकतर लोगों को विभिन्न स्थानों पर आना जाना पड़ता है। इसके अलावा वसई के विभिन्न स्थानों पर घूमने के लिए बाहर से पर्यटक शहर में आते हैं। ऐसे में इस योजना का लाभ नागरिकों को होगा। परिवहन सेवा का पहले 4 किलोमीटर के लिए 10 रुपए किराया निर्धारित है। जो आगे 25 रुपए तक है। इन यात्रियों को आगे के दरवाजे से चढ़ने की अनुमति है। चूंकि हर 200 मीटर के दायरे में बस स्टॉप है, इसलिए यात्री कहीं से भी बस पकड़ सकेंगे। प्रत्येक बस स्टॉप पर बस आगमन का अधिकतम समय 20 मिनट है। इसके कारण यात्रियों को बस का ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 

    20 और बसें बेड़े में होगी शामिल

    महानगरपालिका उपायुक्त डॉ. किशोर गवस में इस बात की जानकारी दी है। साथ ही बताया कि फिलहाल महानगरपालिका के बेड़े में 90 बस हैं। महानगरपालिका की अपनी 20 निजी बसें मरम्मत के बाद जल्द में परिवहन बेड़े में शामिल होने वाली है। जिसके साथ महानगरपालिका क्षेत्र के मार्गों पर कुल 110 बसें नागरिकों के लिए सड़क पर होंगी। वसई- विरार महानगरपालिका उपायुक्त (परिवहन) किशोर गवस ने कहा कि यात्रियों के फायदे के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। यात्रियों को आरामदायक यात्रा के साथ ही हर सुविधा दिए जा रहे हैं। 70 रुपए में यात्रा वाली योजना से सर्वसामान्य यात्रियों के साथ ही विक्रेता और पर्यटकों के लिए उपयोगी होगी।