BJP Leader Sana Khan
File Photo

Loading

नागपुर: पीछे एक महीने से BJP कार्यकर्ता सना खान के मर्डर से नागपुर में सनसनी मची हुई है। ऐसे में अब नागपुर में बीजेपी के अल्पसंख्यक गठबंधन के 34 वर्षीय कार्यकर्ता सना खान मर्डर केस के शव को खोजने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ नागपुर पुलिस (नागपुर पुलिस) की दो टीमें डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में अब जानकारी सामने आ रही है कि नागपुर पुलिस ने सना खान के शव के बारे में जानकारी देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। आइए जानते है नागपुर पुलिस ने क्या कहा है… 

जानकारी मिली है कि अमित साहू के जांच में सहयोग नहीं करने के कारण नागपुर पुलिस अभी तक सना खान के शव तक नहीं पहुंच पाई है। गौरतलब हो कि बीजेपी पदाधिकारी सना खान 2 अगस्त से जबलपुर से लापता हो गईं। अमित साहू ने सना खान की हत्या कर शव हिरन नदी में फेंकने की बात कबूल कर ली है। लेकिन अभी तक सना खान का शव पुलिस को नहीं मिल पाया है। अमित साहू का नारकोटेस्ट कराने की इजाजत के लिए नागपुर पुलिस पहले ही कोर्ट में अर्जी दे चुकी है। 

1  महीना बीत गया नहीं मिला शव

बता दें कि इस बीच सना खान की हत्या को एक महीना बीत चुका है, लेकिन उनका शव नहीं मिला है। सना खान के साथ आख़िर क्या हुआ, इसका जवाब अब तक नागपुर पुलिस नहीं दे पाई है। नागपुर पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों सना खान के कथित पति अमित साहू, अमित के दोस्त राजेश सिंह, धर्मेंद्र यादव, रविशंकर यादव और कमलेश पटेल को गिरफ्तार किया है। ऐसे में अब आगे की जांच जारी है। 

आख़िर मामला क्या है?

ज्ञात हो कि सना खान पश्चिम नागपुर में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता थीं। वह 1 अगस्त को बिजनेस ट्रिप पर जबलपुर गई थीं, तभी से वह लापता थीं। मिली जानकारी के मुताबिक उसकी दोस्ती जबलपुर के होटल व्यवसायी अमित साहू उर्फ ​​पप्पू से थी। कुछ लोग तो यह भी दावा करते हैं कि दोनों ने शादी कर ली है। 1 अगस्त की शाम को सना खान की उसी अमित साहू से वीडियो कॉल पर तीखी बहस हुई थी। 

अमित साहू को तोहफे में दी गई सोने की चेन अमित के गले में न दिखने से नाराज सना खान ने जबलपुर की राह पकड़ ली। जबलपुर पहुंचकर सना खान ने अगली सुबह सात बजे नागपुर में अपने परिवार को फोन किया। इस बार उसने अपने परिवार को सूचित कर दिया था कि वह सुरक्षित पहुंच गई है। लेकिन, जब सना ने अपने परिवार को फोन करके जानकारी दी तो उसके बाद तुंरत उनका फोन बंद हो गया और वे भी कभी वापस नहीं आई। इसके बाद अमित साहू ने हत्या की बात कबूल कर ली थी। लेकिन अभी तक उनका शव नहीं मिला है। ऐसे में अब नागपुर पुलिस ने एलान किया है कि जो भी सना खान के शव के बारे में जानकारी देगा उसे एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा।