HOD सहित निवासी डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत, महिला डॉक्टर का यौन शोषण

Loading

नागपुर. पिछले दिनों मेडिकल में एक निवासी डॉक्टर द्वारा मार्ड हॉस्टल में महिला निवासी डॉक्टर का वीडियो बनाने का प्रयास किए जाने का मामला अभी शांत ही नहीं हुआ कि यौन शोषण का एक और मामला सामने आ गया. मनोरोग चिकित्सा विभाग की एक गैरपंजीकृत निवासी डॉक्टर ने विभाग प्रमुख सहित अन्य निवासी डॉक्टरों के खिलाफ अधिष्ठाता से शिकायत की. अधिष्ठाता ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कमेटी गठित कर दी.

पिछले करीब 6 महीने से मनोरोग चिकित्सा विभाग में कार्यरत गैरपंजीकृत महिला निवासी डॉक्टर यानी हाउस ऑफिसर ने विभाग प्रमुख डॉ. प्रशांत टिपले सहित 2 निवासी डॉक्टर, 2 इंटर्न और एक हाउस ऑफिसर के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत अधिष्ठाता के पास दर्ज कराई. महिला डॉक्टर ने शिकायत में कहा कि उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है.

शिकायत मिलने के बाद अधिष्ठाता डॉ. राज गजभिये ने 5 सदस्यीय समिति गठित की. समिति ने शुक्रवार को विभाग प्रमुख सहित अन्य डॉक्टरों व शिकायतकर्ता को पूछताछ के लिए बुलाया. सभी के बयान दर्ज किए गए हैं. समिति ने सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श भी किया. महिला डॉक्टर की शिकायत के तथ्यों की भी पड़ताल की गई. अब समिति अपनी रिपोर्ट अधिष्ठाता को सौंपेगी. इसके बाद ही आगे की कार्यवाही निश्चित की जाएगी.

सूत्रों के अनुसार विभाग के कुछ सीनियर निवासी डॉक्टरों द्वारा पिछले दिनों भी परेशान किए जाने की शिकायत की गई थी लेकिन यह शिकायत अधिष्ठाता कार्यालय तक नहीं पहुंच सकी. विभाग प्रमुख द्वारा काफी देर तक बैठाये रखना और व्यक्तिगत रूप से टिप्पणी करने जैसी शिकायतों का समावेश था.