black fungus
Representative Image

नागपुर. एक ओर अनलॉक होने से लोगों का घर से बाहर निकलना शुरू हो गया है. वहीं दूसरी ओर कोरोना वाइरस भी तेजी से फैल रहा है. हालांकि अब तक रिकवर होने वाले भी अन्य शहरों की तुलना में सर्वाधिक रहे हैं. लेकिन हर दिन नये मरीजों की वजह से टेंशन कम नहीं हो रहा है. इस बीच शुक्रवार को 2 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही अब तक मरने वालों का आंकडा 23 तक पहुंच गया है. जबकि 17 नये मरीजों के साथ ही सिटी में अब तक 1402 लोग कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं.

शुक्रवार को जिन दो लोगों की मौत हुई. उनमें एक मरीज को किडनी की गंभीर बीमारी थी. जबकि दूसरी महिला मरीज मधुमेह से पीडित थी. 67 वर्षीय गोंदिया निवासी को सिटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. किडनी खराब होने से उनका डायलसिस किया जा रहा था. श्वास लेने में तकलीफ की वजह से वेंटिलेटर पर रखा गया था.

रात में तबीयत गंभीर होने के बाद डाक्टरों ने मेयो के लिए रिफर किया. रातभर इलाज किया जाता रहा. लेकिन शुक्रवार की सुबह वृद्ध ने दम तोड़ दिया. डोबी नगर निवासी महिला पिछले दिनों से बीमार थी. रात में परिजन मेयो में लेकर आये. लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी. डाक्टरों ने तुरंत नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिये. सुबह जब रिपोर्ट आई तो महिला पाजिटिव निकली. 

नारी का कडू ले-आऊट भी प्रभावित 
इस बीच शुक्रवार को कुल 17 नये मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया. इनमें से 13 रिपोर्ट मेयो की लैब से आई. इसमें पाचपावली विलगीकरण केंद्र का समावेश रहा. रिपोर्ट में कामठी के मिलिट्री अस्पताल के ४, नारी परिसार स्थित कडू लेआऊट, भोईपुरा, महल. वाठोड. डिप्टी सिग्नल, लाईक तलाव, टाकलघाट और मोमिनपुरा का एक-एक मरीज पाजिटिव पाया गया. जबकि शाम को एम्स की लैब से 4 अन्य लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इस बीच शुक्रवार को मेडिकल से 2. मेयो से 11 और एम्स से 12 लोगों सहित कुल 25 लोगों को छुट्टी दी गई. 

सिटी में आज तक की स्थिति

1402 कुल संक्रमित

17 शुक्रवार को पाजिटिव

23 की अब तक मौत

1041 को मिली छुट्टी

279 होम कोरंटाइन

1708 हुए कोरंटाइन