Dr. Bharti Pawar
भारती पवार (फाइल फोटो)

    Loading

    नासिक : सत्ताधारी बीजेपी (BJP) ने ‘मिशन-2024’ शुरू किया है। इसके तहत राज्य के 17 लोकसभा चुनाव क्षेत्र (Lok Sabha Constituency) में अपना ध्यान केंद्रित किया है। इस चरण में केंद्रीय मंत्री राज्य के 17 लोकसभा चुनाव क्षेत्र में बीजेपी को मजबूत करने के लिए दौरे किए जा रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार (Union Minister of State for Health Dr. Bharti Pawar) को नासिक लोकसभा चुनाव क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसलिए नासिक लोकसभा चुनाव क्षेत्र में बीजेपी अपने बलबूते पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। 

    बीजेपी और शिवसेना की युति थी तब नासिक लोकसभा चुनाव क्षेत्र शिवसेना को तो दिंडोरी लोकसभा चुनाव क्षेत्र को बीजेपी को मिला था। 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना एक साथ चुनाव मैदान में उतरे। परंतु शिवसेना के कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की मदद राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार बनाने के बाद बीजेपी और शिवसेना में होने वाली युति टूट गई। ऐसे में एकनाथ शिंदे ने 40 विधायकों के साथ बीजेपी से हाथ मिलाते हुए राज्य में सरकार बनाया। बीजेपी ने राज्य में अपने बलबूते पर चुनाव लड़ने का नारा लगाते हुए शिवसेना के पास होने वाले लोकसभा चुनाव क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है। केंद्रीय मंत्री देशभर लोकसभा चुनाव क्षेत्र का दौरा कर रहे है, जिसका पार्टी मजबूत करने के लिए लाभ हो रहा है। 

    इस चुनाव क्षेत्र में 3 विधायक बीजेपी के है

    इसी तर्ज पर राज्य के केंद्रीय मंत्री 17 लोकसभा चुनाव क्षेत्र का दौरा कर नियोजन कर रहे है। डॉ. भारती पवार को नासिक की जिम्मेदारी दी गई है, जो महीने में एक बार संबंधित लोकसभा चुनाव क्षेत्र का दौरा कर रहे है। दरमियान वह संगठनात्मक कार्य का जायजा लेकर सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हो रहे है।  नासिक लोकसभा चुनाव क्षेत्र के सांसद हेमंत गोडसे ने दिंडोरी लोकसभा चुनाव क्षेत्र में कई बार हस्तक्षेप किया है। साथ ही केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. पवार को अनदेखा भी किया है, लेकिन डॉ. पवार ने भी भी नासिक लोकसभा चुनाव क्षेत्र में ध्यान नहीं दिया। अब पार्टी ने ही डॉ. पवार को नासिक की जिम्मेदारी देने से उनकी नासिक लोकसभा चुनाव क्षेत्र में ‘एन्ट्री’ हो गई है। इस चुनाव क्षेत्र में 3 विधायक बीजेपी के है।