sugar factory
file

    Loading

    नाशिकरोड़:  नाशिक तहसील (Nashik Tehsil) की पहचान नाशिक सहकारी शक्कर कारखाना (Nashik Cooperative Sugar Factory) शुरू (Start) हो रहा है। इसके चलते गन्ना उत्पादक किसान (Farmers) और कामगारों (Workers) में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। कारखाना शुरू करने का ठेका बिल्डर दीपक चंदे को मिला है। यह कारखाना शुरू करने के लिए विधायक सरोज आहिरे (MLA Saroj Ahire) ने मंत्रालय में कई बार बैठक लेकर टेंडर निकाला था, लेकिन तकनीकी समस्या के चलते यह कामकाज ठप हो गया था। सांसद हेमंत गोडसे, बिल्डर दीपक चंदे और उनके सहयोगियों के माध्यम से कारखाना शुरू हो रहा है। 

    कारखाना शुरू होने का पत्र सोशल मीडिया के माध्यम से गांव के किसानों तक पहुंचते ही गन्ना उत्पादक किसान और कामगारों ने आतिशबाजी कर स्वागत किया। 

    गुढ़ी-पाड़वा पर प्रवेश द्वार खोलकर की जाएगी पूजा

    चार तहसील का कार्य क्षेत्र, 17 हजार सभासद और 2 लाख मैट्रिक टन से अधिक गन्ना, ऐसी अनुकूल स्थिति के बाद भी पिछले 9 सत्र से बंद नाशिक सहकारी शक्कर कारखाना को शुरू करने के लिए बिल्डर दीपक चंदे के दीपक बिल्डर एंड डेवलपर्स नामक संस्था का टेंडर नाशिक जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक प्रशासन ने मंजूर कर लिया है। क्योंकि यह कारखाना बैंक में गिरवी है, जिसे कर्ज की किश्त अदा न करने पर जब्त कर लिया गया था। गुढ़ी पाड़वा के शुभ अवसर पर कारखाने का प्रवेश द्वार खोलकर पूजा की जाएगी। यह जानकारी बिल्डर दीपक चंदे ने दी।