Dilip Walse Patil
File Photo: ANI

    Loading

    नाशिक: राज्य में राष्ट्रपति शासन के लिए माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। यह सच है कि किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर पथराव (Stone Pelting) किया गया। हालांकि यह पथराव किसने किया, इसकी जांच की जा रही है। इस संबंध में मामला भी दर्ज (Case Registered) किया गया है। गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने कहा कि इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। पथराव के संबंध में पुलिस (Police) उचित कार्रवाई करेगी। गृहमंत्री पाटिल ने अपने नाशिक दौरे में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उक्त बातें कहीं।

    पाटिल ने बताया कि इस घटना का पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है। गृहमंत्री ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताने हुए कहा कि सभी को समझदारी से इस मुद्दे पर सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस को अलग से आदेश जारी करने की जरूरत नहीं है। गृहमंत्री ने भी कहा कि जो लोग मुझे यह बता रहे हैं कि यह कीजिए, वह कीजिए, उनको यह बताना चाहता हूं, मेरा काम क्या है, मैं अच्छी तरह से जानता हूं।

    राणा दंपत्ति से मिलने खार पुलिस स्टेशन गए थे किरीट सोमैया 

    बीजेपी नेता किरीट सोमैया की कार पर पथराव कुछ लोगों ने किया। सोमैया राणा दंपत्ति से मिलने खार पुलिस थाने में गए थे, तभी लोगों की भीड़ आई। भीड़ में शामिल लोग नारेबाजी कर रहे थे। बताया जा रहा है कि लोगों के जमावड़े में कुछ शिवसैनिक भी थे। किरीट सोमैया को उन शिवसैनिकों के कोप का सामना करना पड़ा। पथराव में सोमैया की कार के शीशे तो टूटे ही, साथ ही वे घायल भी हो गए। उसकी ठुड्डी से खून बह रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कार का शीशा बगल में बैठे व्यक्ति के हाथ में घुस गया। कार पर पथराव के बाद किरीट सोमैया ने अपनी प्रतिक्रिया में शिवसैनिकों पर गंभीर आरोप लगाए। सोमैया ने कहा कि मुझे मारने की यह तीसरी बार कोशिश की गई है। गृहमंत्री ने कहा कि सोमैया की कार पर किए गए पथराव की घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जल्द ही सच सामने आ आएगा।

    गौरवशाली इतिहास की रक्षा की अपील 

    नाशिक में महाराष्ट्र पुलिस अकादमी में प्रशिक्षु पुलिस उप-निरीक्षकों का दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल और नाशिक के पालकमंत्री छगन भुजबल भी मौजूद थे। गृहमंत्री ने सभी प्रशिक्षु पुलिस के जवानों को बधाई दी। पाटिल ने कहा कि आपकी सेवा के लिए हम पूरे पुलिस महकमे का आभार मानते हैं। गृहमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस का एक गौरवशाली इतिहास रहा है, जिसे हर किसी को संजोना चाहिए। पुलिस वर्दी की प्रतिष्ठा और सीमा को ऊंचा रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस बल के सशक्तिकरण के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध कराया जा रहा है।