File Photo
File Photo

    नाशिक : ओमीक्रोन (Omicron) इस नए विषाणूं के कारण महानगरपालिका (Municipal Corporation) सतर्क हो गई है। शहर में बड़े पैमाने पर विदेशी नागरिक दाखिल हो रहे है। इस पार्श्वभूमी पर संबंधित नागरिकों की आरटी- पीसीआर (RT-PCR) जांच कर उन्हें क्वारंटाईन (Quarantining) करने की सूचना महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) कैलास जाधव (Kailash Jadhav) ने दी है। हाल ही में 51 विदेशी नागरिकों (Foreign Nationals) के स्वैब लिए गए।

    इसमें से 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना का ओमिक्रोन यह नया विषाणू मिला है। इसलिए देशभर में सतर्कता बरती जा रही है। राज्य सरकार ने नाशिक सहित राज्य की अन्य महानगरपालिका को सावधानी बरतने की अपील की है। शहर में पिछले 4 दिनों में 95 विदेशी नागरिक पहुंचे।

    इसमें से अधिकांक्ष नागरिक हाई रिस्क के 7 देशों से आने से चिंता व्यक्त कि जा रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए महानगरपालिका ने जिलाधिकारी कार्यालय से प्राप्त हुए विदेशी नागरिकों के घर में पहुंचकर स्वैब लेने का कार्य शुरू कर दिया है। विदेशी नागरिक और संपर्क में आने वाले नागरिकों की तलाश करने के लिए प्रत्येक विभाग में खोज पथक नियुक्त करने की सूचना महानगरपालिका कमिश्नर जाधव ने दी। दरमियान संबंधित नागरिकों की तलाश करते हुए महानगरपालिका को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शहर के 5 स्टार  होटल्स, आलिशान फ्लैट में विदेशी नागरिकों का निवास होने के कारण यह स्थान खोजने में दिक्कते आ रही है।

    कम हुआ निगेटिव रिपोर्ट से खतरा

    विगत चार से पांच दिनों में नाशिक शहर में 95 नागरिक विदेशों से आए है। संबंधित नागरिकों स्वैब की जांच का काम महानगरपालिका ने शुरू किया है। 51 नागरिकों की तलाश करते हुए चिकित्सा दवा ने उनके स्वैब जांच के लिए प्रयोग शाला में रवाना किए है। इसमें से 25 रिपोर्ट निगेटिव मिलने से महानगरपालिका के चिकित्सा दवा को राहत मिली है।