Ramdas Athawale
File Photo

Loading

नासिक: केंद्रीय समाज कल्याण राज्य मंत्री रामदास आठवले (Union Minister Ramdas Athawale) ने नासिक (Nashik ) में कहा कि रिपाई को लोकसभा की तीन और विधानसभा की भी सीटें चाहिए। महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule ) ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 240 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बावनकुले ने कहा था कि चूंकि सीएम एकनाथ शिंदे के पास 40 विधायक हैं, इसलिए उन्हें उतनी ही सीटें मिलेंगी। 

नासिक में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में आठवले ने किसान आंदोलन, बेमौसम बारिश से कृषि को हुए नुकसान, भूमि आवंटन, केंद्रीय बजट समेत कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी। उन्होंने कहा कि किसान सीएम एकनाथ शिंदे और डीसीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा मांगों को मानने के लिए आभारी हैं। उन्होंने कहा कि बहुमत के बल पर शिंदे-फडणवीस की सरकार (Shinde-Fadnavis Government) बनी है।

शिंदे-फडणवीस सरकार का काम अच्छा 

केंद्रीय मंत्री आठवले ने कहा कि एक पार्टी में फूट के बाद चुनाव आयोग ने 75 फीसदी संख्या, 2 तिहाई बहुमत, 12 सांसद, 40 विधायक को देखकर फैसला दिया है। आगे सुप्रीम कोर्ट निर्णय लेगा। आठवले ने कहा कि शिंदे-फडणवीस सरकार का काम अच्छा है और जो फैसले ढ़ाई वर्ष में नहीं हुए, वे कुछ ही महीनों में ले लिए गए।

महानगरपालिका चुनाव में 20 सीटों की मांग कर रही आरपीआई

आठवले ने कहा कि लोकसभा में बीजेपी और एनडीए को 350 सीटें मिलेंगी। नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश की जरूरत के हिसाब से बजट पेश किया हैं। उन्होंने कहा कि नासिक महानगरपालिका के आगामी चुनाव में हम साथ-साथ रहेंगे। हम महानगरपालिका चुनाव में बीजेपी से 22 सीटें मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में महानगरपालिका का चुनाव होने की संभावना है। आठवले ने कहा कि रिपाई को मंत्री पद, विधान परिषद और नाशिक महानगरपालिका चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए।

28 को शिर्डी में रिपाई का राष्ट्रीय अधिवेशन

आठवले ने कहा कि 28 मई को शिर्डी में रिपाई का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। इस अधिवेशन में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। आठवले ने कहा कि मेरी पार्टी ने नागालैंड की आठ में से दो सीटों पर अपने दम पर जीत हासिल की हैं। आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी को लोकसभा की तीन सीटें दी जाएं। आठवले ने कहा कि वह शिर्डी से चुनाव लड़ना चाहते हैं और इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बातचीत की है।