11 illegal constructions Demolishes in kdmc
File

    Loading

    नासिक: यहां के औरंगाबाद रोड स्थित मिर्ची होटल चौक (Mirchi Hotel Chowk) पर हुए हादसे के बाद नासिक महानगरपालिका प्रशासन (Nashik Municipal Administration) कुंभकर्णी नींद से जाग गया है। अब महानगरपालिका सोमवार से अतिक्रमण कर किए गए अवैध निर्माणों (Illegal Constructions) पर हथौड़ा चलाने का काम शुरू करेगी। महानगरपालिका प्रशासन ने नासिक पुलिस कमिश्नर (Nashik Police Commissioner) को पत्र (Letter) लिखकर इस अतिक्रमण विरोधी अभियान के क्रियान्वयन के लिए पुलिस बंदोबस्त देने को कहा है, ताकि इस दौरान कोई अप्रिय घटना न हो। 

    पिछले हफ्ते मिर्ची होटल चौक पर ट्रक और निजी बस के बीच हुए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी, इसलिए यह बात सामने आई है कि शहर की सड़कें जानलेवा और अतिक्रमण से बाधित हैं, इसलिए शहर की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त किया जाए। शहर और उपनगरों में कई सड़कें, मोड़ और चौराहे खतरनाक हैं, जिससे नागरिकों के साथ-साथ वाहन चालकों को अक्सर दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है। मिर्ची चौक उनमें से एक है। इस हादसे के बाद नासिक महानगरपालिका, नासिक आरटीओ, पुलिस और जिला प्रशासन जाग गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ ही जिले के पालकमंत्री दादा भुसे ने भी ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया है और तत्काल कदम उठाने के आदेश दिए हैं।

    शहर की मुख्य सड़कों और चौराहों पर भारी अतिक्रमण

    अतिक्रमण विभाग की उपायुक्त करुणा डहाले ने सभी 6 विभागीय अधिकारियों से अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले खतरनाक चौराहों और मोड़ों पर हुए अतिक्रमण की जानकारी मांगी है। यह सूची मिलते ही संबंधित स्थानों पर अतिक्रमण और अनधिकृत निर्माणों को हटाने की तैयारी अतिक्रमण विभाग ने कर ली है। शहर की मुख्य सड़कों और चौराहों पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हुए हैं, इसकी शिकायत नागरिक कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि महानगरपालिका कमिश्नर शहर में अतिक्रमण को लेकर बहुत गंभीर हैं, ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ माह में शहर को अतिक्रमण से पूरी तरह मुक्ति मिल जाएगी।