Nashik Municipal Corporation
File Photo

Loading

नासिक: राज्य के शक्कर कमिश्नर के पद पर नासिक महानगरपालिका के कमिश्नर डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार (Dr. Chandrakant Pulkundwar) का चयन किया गया। इसके बाद उन्होंने नासिक महानगरपालिका कमिश्नर (Nashik Municipal Commissioner) का पदभार छोड़ दिया है। रिक्त हुए महानगरपालिका कमिश्नर का प्रभारी कार्यभार डिविजनल कमिश्नर राधाकृष्ण गमे (Divisional Commissioner Radhakrishna Gamay) को दिया गया है। अब नासिक महानगरपालिका के कमिश्नर पद पर नंदुरबार की जिलाधिकारी मनीषा खत्री (Manisha Khatri) और फिल्म सिटी के संचालक डॉ. अविनाश ढाकणे का चयन होने की चर्चा चल रही है। 

गौरतलब है कि महानगरपालिका कमिश्नर चंद्रकांत पुलकुंडवार पिछले माह मसूरी में प्रशिक्षण के लिए गए थे। प्रशिक्षण पूर्ण होने के बाद नियमित कमिश्नर का पदभार स्वीकारने से पहले ही उनका सरकार ने राज्य के शक्कर कमिश्नर के पद पर तबादला कर दिया। इसके चलते प्रभारी कमिश्नर राधाकृष्ण गमे के पास कमिश्नर का पदभार सौंपा गया। महानगरपालिका कमिश्नर बनने के लिए कई अधिकारियों ने फील्डिंग लगाई है, लेकिन सरकार ने अभी तक किसी का भी चयन नहीं किया है। पुलकुंडवार के रायगढ़ बंगले पर महानगरपालिका के अधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर शुभकामनाएं दी।

ये हैं रेस में

नासिक महानगरपालिका कमिश्नर के पद पर नंदुरबार की जिलाधिकारी मनीषा खत्री, फिल्मसिटी के संचालक डॉ. अविनाश ढाकणे, कामगार विभाग के संचालक करंजकर, सोलापुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिलीप स्वामी आदि के नाम की चर्चा सुनने को मिल रही है, परंतु पूर्व पालकमंत्री गिरीश महाजन के गुड बुक में होने वाली मनीषा खत्री का चयन होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। लक्ष्मीकांत सातालकर का महानगरपालिका उपायुक्त के पद पर चयन किया गया है। उनके पास प्रशासन उपायुक्त पद का पदभार दिया जाएगा, परंतु मनोज घोडे-पाटिल के पास होने वाला पदभार हटाया नहीं गया है। सातालकर भी अपने पद का पदभार लेने के लिए आए नहीं हैं। पदोन्नति प्रकरण को पूरा करने के लिए सातालकर जहां पर हैं, वहीं पर रोका गया है।