Women-death
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नई दिल्ली/पुणे. जहां एक  तरफ पुणे (Pune) में अपराध दर रोजबरोज बढ़ती जा रही है। वहीं अब यहां हत्या की घटनाएं भी भुत ज्यादा सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना के अनुसार यहां 12वीं कक्षा के एक कलयुगी छात्र ने अपनी मां के नाराज होने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। मां का कसूर बस यही था जब वह पढ़ाई के दौरान अपने मोबाइल फोन को देख रहा था, तो उसकी मां ने उसे टोका था। इस घटना से काफी सनसनी फैल गई है।

    ये है पूरा मामला:

    यह दिल दहला देने वाली घटना ग्राम पंचायत क्षेत्र उरुली कंचन (टी। हवेली) के जय मल्हार रोड इलाके में बीते बुधवार को हुई। मृतक महिला की पहचान तस्लीम जमीर शेख (उम्र 37, मौली कृपा बिल्डिंग, जय मल्हार रोड, पिराचा चौक, उरुली कंचन, हवेली) के रूप में हुई है। वहीं मां की हत्या करने वाले आरोपी कलयुगी बेटे का नाम जीशान जमीर शेख (18 वर्ष, सदर) है।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार उरूली कंचन ग्राम पंचायत के जय मल्हार रोड इलाके में तस्लीम जमीर शेख अपने पति और एक बेटे और बेटी के साथ रहती थी। यहां से पुलिस को सूचना मिली कि, तस्लीम शेख नामक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

    डॉक्टरों को हुआ शक 

    हालांकि, जब डॉक्टरों को थोडा शक हुआ तो वहां तीन डॉक्टरों की देखरेख में पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद डॉक्टर ने प्रारंभिक रिपोर्ट में बताया कि गला घोंटने और सिर में चोट लगने से तस्लीम की मौत हुई है। इसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पति जमीर और बेटा जीशान दोनों वहीं थे। आगे पूछताछ करने पर लड़के ने चौंकाने वाली घटना बताई।

    दरअसल घटना वाले दिन आरोपी लड़के का पिता जमीर शेख नमाज पढ़ने गया था। उसकी छोटी बेटी बाहर गई हुई थी। आरोपी बेटा जीशान बारहवीं कक्षा में पढ़ता है। वह पढ़ाई के दौरान बैठा मोबाइल फोन देख रहा था। यह देखकर उसकी मां तस्लीम को गुस्सा आ गया और उसने जीशान दांत दिया। साथ ही तस्लीम ने उसे थप्पड़ मार दिया। इधर जीशान ने गुस्से में अपनी मां को दीवार के खिलाफ धकेल दिया और उसका गला घोंट दिया। इसमें उसकी मौत हो गई।

    अपनी मां को मरते देख जीशान घबरा गया। इसलिए उसने अपनी मां की कलाई को ही ब्लेड से काट दी। लेकिन मरा हुआ होने के कारण उसमें से खून नहीं निकला। इसके बाद उसने पंखे में तार फंसाकर उसके नीचे मां का शव रख दिया। कुछ देर बाद जब जमीर शेख आया तो उसने बताया की मां ने फांसी लगा ली।

    इसके बाद वे तस्लीम को नजदीकी अस्पताल ले गए। हालांकि, वहां मौजूद डॉक्टर को शक हुआ और उन्होंने उसे बड़ी अस्पताल ले जाने को कहा। अंत में, शव परीक्षण ने हत्या के प्रकार का खुलासा किया। इस मामले में आरोपी जीशान को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। मामले पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।