mobile
File Photo

    Loading

    पिंपरी: नए कोरोना वायरस (New Corona Virus) वाले ओमीक्रोन (Omicron) के कारण कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शहरी विकास विभाग के अवर सचिव सचिन सहस्त्रबुद्धे ने पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर को निर्देश दिया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि महानगरपालिका की सभी बैठकें (Meetings) और सभाएं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन (Online) हो। इससे जनवरी माह की पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका की आम सभा ऑनलाइन होगी।

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका चुनाव फरवरी और मार्च में होने की संभावना है। इसलिए जनवरी का महीना इस पंचवर्षीय योजना की आखिरी बैठक होगी। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए आखिरी बैठक ऑनलाइन होगी। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में महानगरपालिका की बैठकें ऑनलाइन हो रही थीं। हालाँकि, राज्य सरकार ने 22 अक्टूबर, 2021 को बैठक को ऑफ़लाइन आयोजित करने की अनुमति दी थी, क्योंकि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी हो गई थी।

    बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या

    अब एक बार फिर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। महानगरीय क्षेत्रों में ओमीक्रोन के पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और प्रतिबंध लगाए हैं। महासभा, स्थायी समिति और अन्य सभी विधान समितियों की सभी बैठकें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित की जानी चाहिए। राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि इस संबंध में अगले निर्णय की जानकारी राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के बाद 1 महीने के बाद तथ्यों और विवरणों के आधार पर दी जाएगी। महानगरपालिका के अपर आयुक्त उल्हास जगताप ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए सभी बैठकें ऑनलाइन करने का आदेश दिया है। इसके अनुसार महानगरपालिका की सभी बैठकें और सभा ऑनलाइन होगी।