bitcoin
File Photo

    Loading

    पिंपरी: क्रिप्टोकरेंसी (बिटकॉइन) की ऑनलाइन खरीद फरोख्त के बहाने 23 लाख 10 हजार रुपए की ठगी (Fraud) की गई। यह घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे हिंजवड़ी (Hinjewadi) में सामने आयी है। इस मामले में प्रशांत रमेश सिंह (39) ने हिंजवड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई। तदनुसार अज्ञात मोबाइलधारक के साथ बीसीएम इन्वेस्टमेंट (BCM Investment) और फाइनेंशियल स्ट्रीट हांगकांग (Financial Street Hong Kong) के सलाहकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने वादी से क्रिप्टोकरंसी खरीदने के लिए व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क किया था। इसके बाद बीसीएम इनवेस्टमेंट एडवाइजरी और फाइनेंशियल स्ट्रीट हांगकांग कंपनियों के सलाहकारों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया और इसमें वादी को शामिल किया। आरोपी ने शिकायतकर्ता से ऑनलाइन संपर्क करके और उसके साथ फर्जी ऑनलाइन समझौता करके विश्वास हासिल किया।

    हिंजवड़ी पुलिस कर रही मामले की जांच

    इसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को 23 लाख 10 हजार रुपए की क्रिप्टोकरंसी खरीदने के लिए मजबूर किया। यह जानने के बाद कि आरोपी उसे धोखा दे रहा है, वादी ने अपने पैसे वापस मांगे। इसके लिए आरोपियों से मेल और वाट्सएप नंबर के जरिए संपर्क किया गया। हालांकि, आरोपी ने बिना कोई जवाब दिए वादी को धोखा दिया, यह अभियोजन में कहा गया है। हिंजवड़ी पुलिस आगे की जांच कर रही है।