TERRORIST
Representative Picture

Loading

पुणे: पुणे पुलिस द्वारा आतंकवादी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए दो संदिग्धों को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को मंगलवार तड़के पुणे शहर के कोथरुड इलाके से गिरफ्तार किया था। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) राजस्थान में आतंकवाद से जुड़े एक मामले में कथित संलिप्तता के लिए इनकी तलाश कर रहा था।

पुणे की एक अदालत ने मोहम्मद इमरान मोहम्मद यूनुस खान (23) और मोहम्मद यूनुस मोहम्मद याकूब साकी (24) को 25 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था। दोनों संदिग्ध मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं और ग्राफिक डिजाइनर हैं। पुलिस ने कहा है कि दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

कोथरुड थाने के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘एनआईए ने दोनों संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद पुणे पुलिस ने शनिवार को मामला एटीएस को सौंप दिया।” एटीएस के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि एजेंसी ने पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। एटीएस अधिकारी ने कहा, “अब हम मामले की जांच करेंगे।” (एजेंसी)