mahesh landge

    Loading

    पुणे: राज्य में किसान, शिक्षा, रोजगार, उद्योग और खेल के क्षेत्र में किए गए काम को लेकर बीजेपी (BJP) के विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि प्रगति और समृद्धि की दिशा में निर्णय लेकर महायुति सरकार ने सर्वांगीण विकास की दिशा में कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में महायुति सरकार की विकास नीति की दिशा स्पष्ट हुई है। ठाकरे सरकार द्वारा पटरी से उतारे गए विकास कार्य को फिर से पटरी पर लाया है। 

    उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस जब मुख्यमंत्री थे, उस वक्त उनके द्वारा किए गए जलयुक्त शिवार कार्यक्रम किसानों के लिए बरदान साबित हो रहा है। इस कार्यक्रम से 39 लाख हेक्टेयर जमीन सिंचाई के दायरे में आने से उत्पादन में काफी तेजी आई है। ठाकरे सरकार द्वारा बंद किए गए जलयुक्त शिवार योजना शिंदे-फडणवीस सरकार ने फिर से शुरू कर कृषि क्षेत्र को बड़ी राहत दी हैं।

    तीन वर्षों में राज्य के पांच हजार गांव जल से समृद्ध होंगे

    लांडगे ने विश्वास जताया कि आने वाले तीन वर्षों में राज्य के पांच हजार गांव जल से समृद्ध होंगे। ग्रामीण महाराष्ट्र के विकास के लिए मनरेगा और अन्य विभागों को मिलाकर सुविधा सम्पन्न परिवार योजना लाकर सरकार ने ग्रामीण जनता के हितों का ध्यान रखा है। विदर्भ, मराठवाडा, नासिक, पुणे परिसर के औद्योगिक विकास को गति देने 55 हजार रोजगार की क्षमता वाले 70 हजार करोड़ रुपए का निवेश को मंजूरी देकर औद्योगिक क्षेत्र को नया आधार दिया है। ठाकरे सरकार ने अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में एक भी नया उद्योग राज्य में नहीं लाया। उल्टे कई उद्योग राज्य से बाहर चले गए।

    कोविड महामारी का हवाला देकर ठाकरे सरकार ने राज्य की शिक्षा को तहस नहस कर दिया। शिक्षा के क्षेत्र में आई मंदी शिंदे-फडणवीस सरकार के नए नीति से पटरी पर लौटेगी। राज्य के छह हजार स्कूल और 15 हजार टुकड़ियों को 1,100 करोड़ रुपए का अनुदान देने का निर्णय शिंदे-फडणवीस सरकार ने लिया हैं। इससे 63 हजार 338 शिक्षक और कर्मचारियों को लाभ होगा।

    -महेश लांडगे, विधायक, बीजेपी, पिंपरी-चिंचवड