hang
file

    पिंपरी. हाथ की नस काटने के बाद दुपट्टे से फंदा लगाकर एक योगा प्रशिक्षक (Yoga Instructor) महिला द्वारा आत्महत्या (Suicide) किए जाने की घटना पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) में सामने आई है। सांगवी (Sangvi) इलाके में सामने आई इस घटना में महिला की खुदकुशी की वजह नहीं जानी जा सकी है। हालांकि खून से सनी उसकी डायरी (Diary) पुलिस (Police) को मिल गई है। मरनेवाली महिला का नाम विशाखा दीपक सोनकांबले (37) है। वह एक योगा प्रशिक्षक थी और योगा के क्लासेस भी चलाती थी। 

    पिंपरी-चिंचवड शहर स्तर पर विवाहित महिलाओं के लिए आयोजित एक सौन्दर्यवती स्पर्धा में उन्होंने सौन्दर्यवती महिला का ख़िताब भी जीता है। वह सामाजिक कामों में भी सदैव आगे रहती थी। उनकी इस तरह से खुदकुशी ने सभी को चौंका दिया है।

    पुलिस को बेडरूम से एक डायरी मिली 

    सांगवी पुलिस से मिली प्राथमिक जानकारी के अनुसार, विशाखा अपने पति दीपक और 10 और 6 साल के बेटे- बेटी के साथ सांगवी में एक किराए के फ्लैट में रहती हैं। बीती रात दीपक बच्चों के साथ बाहर हॉल में सोए थे और विशाखा बेडरूम में सोई थी। आज सुबह जब दीपक नींद से जागे औऱ बेडरूम का दरवाजा खोला तो वह फांसी से लटकती पाई गई। विशाखा ने पहले अपने हाथ की नस काटी बाद में पंखे को दुपट्टे से बांधकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दीपक ने इस घटना के बारे में तुरंत पुलिस को इत्तला दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विशाखा को नीचे उतारकर अस्पताल में पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें परीक्षण में ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस को विशाखा के बेडरूम से एक डायरी मिली जिस पर खून लगा हुआ है। पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। उसकी खुदकुशी की वजह नहीं जानी जा सकी है, पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।