Ruckus in Maharashtra over Nana Patole's statement, letter written to Sonia Gandhi by BJP leader
File

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Maharashtra Congress President Nana Patole) के बयान को लेकर राज्य में राजनीतिक बयानबाज़ी एक बार फिर से तेज़ हो गई है। मामला अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Leader Sonia Gandhi) तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र बीजेपी नेता चंद्रशेखर बावनखुले (BJP leader Chandrashekhar Bawankhule) ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नाना पटोले को पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने और महात्मा गांधी पर दिए बयान को लेकर कार्रवाई की मांग की है। 

    दरअसल, रविवार को नाना पटोले ने कहा था कि, महात्मा गांधी की विचारधारा देश के लिए मार्गदर्शक है और देश हिंदुत्व की राह पर नहीं बल्कि ‘राष्ट्रपिता’ की शिक्षाओं के आधार पर चलेगा। महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मध्य मुंबई में पार्टी कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पटोले ने कहा कि गांधीवादी विचारधारा की जड़ें देश में गहरीं हैं और कोई भी उन्हें खत्म नहीं कर सकता है। 

    इस पहले पटोले ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर पिछले दिनों विवादित बयान दिया था जिसको लेकर बीजेपी नेताओं ने उनके बयान की आलोचना की थी।