पनवेल के आसुड़गांव से 13 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

Loading

नवी मुंबई: पनवेल (Panvel) के तहत आने वाले आसुड़गांव के सेक्टर-4 (Asudgaon Sector-4) इलाके में अवैध रूप से रह रहे 13 बांग्लादेशी (Bangladeshi) नागरिकों को नवी मुंबई पुलिस (Navi Mumbai Police) के अनैतिक मानव तस्करी रोकथाम प्रकोष्ठ ने  छापेमारी कर गिरफ्तार (Arrested) किया। पुलिस के हाथ लगे इन 13 लोगों में 8 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं। यह सभी बांग्लादेशी नागरिक निर्माण स्थल पर मजदूरी और लोगों के घरों में काम कर रहे थे।

नवी मुंबई पुलिस के अनैतिक मानव तस्करी रोकथाम प्रकोष्ठ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अतुल आहेर के अनुसार, आसुड़गांव के सेक्टर-4 में कुछ बांग्लादेशी नागरिक अवैध रूप से रह रहे हैं, इसके बारे में गुप्त जानकारी मिली। जिसके आधार पर सहायक पुलिस निरीक्षक नीलम पवार और उनकी टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान पुलिस की टीम ने रमजान मंडल, हबीबुल सहाजी, निजामुद्दीन शेख, समीन गाझी, जियारुल गाझी, साहेब मंडल, कबीर गाझी, रियाज शेख, मफुजा बीबी खातून, शिवली शहजी, शरीनाबीबी गाझी और आसमा मंडल को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने जप्त किया सात मोबाइल फोन

इन बांग्लादेशी नागरिकों के पास से 7 मोबाइल जब्त किए गए हैं। आहेर ने बताया कि जांच में पाया गया है कि इस कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए सभी बांग्लादेशी नागरिक पिछले एक साल से उक्त स्थान पर मजदूरी कर रह रहे थे। इन सभी के खिलाफ खांदेश्वर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।