कल्याण पूर्व में 13 बंगला मालिक बिजली चोरी करते पकड़े गए, इतने लाख की बिजली चोरी का हुआ खुलासा

    Loading

    उल्हासनगर : महावितरण (Mahavitaran) कल्याण पूर्व विभाग के अनुमंडल एक द्वारा बिजली चोरों (Electricity Thieves) के खिलाफ कार्रवाई (Action) तेज कर दी गई है। इस अभियान में बंगला मालिकों द्वारा बिजली चोरी का पर्दाफाश हुआ है। टीम ने 13 बंगला मालिकों के मीटर में अनियमितता पाई है। महकमें ने 78 लाख 49 हजार रुपए की बिजली चोरी पकड़ी है। 

    कल्याण ईस्ट डिवीजन के सब-डिवीजन एक के तहत सबसे अधिक बिजली हानि के साथ बिजली लाइनों पर बिजली चोरी का पता लगाने का अभियान तेज कर दिया गया है। सितंबर और अक्टूबर महीने में 13 बंगला मालिकों से 3 लाख 27 हजार यूनिट बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। इसमें 6 लाख 72 हजार की बिजली चोरी भी शामिल है। जो भाल में एक ही बंगले में बिना मीटर के केबल बिछाकर चल रही थी। नेवाली में एक जींस फैक्ट्री से 13 लाख रुपए की बिजली चोरी का खुलासा हुआ है। यह अभियान नेवाली, धामटन, भाल, वसार, द्वारली, आदि में लागू किया गया था। 

    भुगतान न करने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी

    अकेले अक्टूबर महीने में ही इस क्षेत्र में 59 बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई और 68 लाख 47 हजार रुपए की बिजली चोरी का खुलासा किया गया। संबंधितों को विद्युत चोरी भुगतान और जुर्माने की राशि के भुगतान की सूचना दे दी गई है और इस राशि का भुगतान न करने वालों के विरुद्ध विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत अपराध दर्ज करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। कल्याण परिमंडल के मुख्य अभियंता धनंजय औंढेकर और कल्याण मंडल एक के अधीक्षक अभियंता दीपक पाटिल के मार्गदर्शन में कार्यकारी अभियंता नरेंद्र धवड, उपकार्यकारी अभियंता जितेंद्र प्रजापती और टीम ने ऊक्त कार्रवाई की।